Follow us:

Google ने लॉन्च किए सस्ते पिक्सल फोन Pixel 3a और Pixel 3a XL, जानिए कीमत

मल्टीमीडिया डेस्क। Google ने 7 मई को अपनी सालाना कॉन्फ्रेंस में बड़ी घोषणाएं करने के साथ ही सस्ते पिक्सल फोन की खबरों पर भी मुहर लगा दी है। कंपनी ने अपने कॉन्फ्रेंस I/O 2019 में Google Pixel 3a और Google Pixel 3a XL को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही गूगल ने भी भारत में मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में प्रवेश कर लिया है। Pixel Series के यह दोनों फोन जल्द ही भारत में भी उपलब्ध होंगे।

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Pixel 3a and Pixel 3a XL के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो दोनों ही स्मार्टफोन्स में एक ही हार्डवेयर दिया गया है। Pixel 3a में 5.6 इंच का FHD+ डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, इसका बड़ा मॉडल 6 इंच FHD+ डिस्प्ले के साथ आता है। दोनों डिस्प्ले को ड्रैगन ट्रेल प्रोटेक्शन से कवर किया गया है। स्मार्टफोन में 10nm स्नैपड्रैगन 670 SoC के साथ 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। Google ने इसमें Titan M सिक्योरिटी चिप भी उपलब्ध कराई है।

फोटोग्राफी के मामले में, इसमें 12MP रियर स्नैपर के साथ f/1.8 अपर्चर दिया गया है। Google ने Pixel 3 सीरीज में Sony IMX363 सेंसर का इस्तेमाल किया है। इसके फ्रंट में 8MP का सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में प्लेग्राउंड, नाइट साइट, पोर्ट्रेट मोड और HDR+ जैसे कैमरा फीचर्स उपलब्ध है।

फोन के पावर बैकअप के लिए Pixel 3A में 3000mAh की बैटरी और Pixel 3a XL में 3700mAh की बैटरी दी गई है। इसके साथ 18W फास्ट वायर चार्जर दिया गया है। स्मार्टफोन्स Android Pie OS पर काम करते हैं और इन्हे अगले 3 साल तक अपडेट मिलने की गारंटी है।

यह होगी कीमत और उपलब्धता

Pixel 3A की भारत में कीमत Rs 39,999 है। वहीं, Pixel 3a XL को Rs 44,999 में लॉन्च किया गया है। दोनों स्मार्टफोन्स मई 15 से Flipkart पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। फोन के रजिस्ट्रेशन 10AM बजे से शुरू हो चुके है। खरीदारों को YouTube Music Premium सब्सक्रिप्शन 3 महीनों के लिए फ्री मिलेगा। इसके अलावा भी एक्सचेंज और EMI ऑफर के बेनिफिट्स भी मिलेंगे।