Follow us:

Google लेकर आया नया फीचर, सवाल पूछने पर मिलेगा अब सिर्फ एक ही जवाब

नई दिल्ली। गूगल एक ऐसा ब्राउजर या कह लें एक ऐसा टूल है जो हमारे सभी सवालों का जवाब देता है. लेकिन हम कई बार जो चीज सर्च करना चाहते हैं उसका करेक्ट जवाब हमें नहीं मिल पाता. लेकिन अब गूगल एक ऐसा फीचर लेकर आया है जिससे आपके सीधे सवालों का जवाब एक ही लाइन में मिल जाएगा यानी की अगर आपने कोई भी सवाव पूछा तो उसका एक ही जवाब होगा.

गूगल मोबाइल वेब, एंड्रॉयड और iOS पर नया फीचर रोलआउट करने की तैयारी कर रहा है जहां अगर आप गूगल से किसी एक सवाल का जवाब पूछते हैं तो, कई जवाब देने की बजाए पेज पर आपको सिर्फ एक ही जवाब मिलेगा. पहले जहां अगर हम गूगल से कुछ भी पूछते थे तो उससे रिलेटेड हमारे सामने कई लिंक्स दिखाई देते थे लेकिन अब अपने फास्टर सर्च अनुभव को बढ़ाने के लिए कंपनी ये कदम उठाने जा रही है. गूगल ने कहा कि, ' वो कैलकुलेसन, यूनिट कन्वर्सेशन और लोकल टाइम को सिंगल सर्च रिजल्ट के रुप में दिखाएगा.'

गूगल ने इस टेस्टिंग फीचर को मार्च के महीने में बंद कर दिया था और अब कंपनी इस फीचर को डायरेक्ट जवाब के रुप में लेकर आ रही है. जहां ये भी कोशिश होगी कि सर्च के दौरान यूजर्स को कोई विज्ञापन न देखने को मिले. 9To5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार डेस्कटॉप पर जवाब बिल्ट इन टूल्स की मदद से दिकेंगे जहां 10 ब्लू लिंक भी मौजूद होंगे.