Follow us:

हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने इलेक्शन कमेटी और कैंपेन कमेटी का गठन किया, इन दिग्गज नेताओं को मिली जगह

Haryana Assembly Election 2019: हरियाणा में कांग्रेसी नेताओं की गुटबाजी के बीच पार्टी ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करने की कोशिश की है. हरियाणा कांग्रेस की कमान मिलने के बाद कुमारी शैलजा ने इलेक्शन कमेटी और कैंपेन कमेटी का एलान कर दिया है. इससे पहले सोनिया गांधी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनाव मैनेजमेंट कमेटी का अध्यक्ष बनाया था

कुमारी शैलजा इलेक्शन कमेटी की हेड होंगी और उन्होंने इलेक्शन कमेटी में 28 मेंबर्स को जगह दी है. इस कमेटी में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर, रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी और कुलदीप बिश्नोई जैसे दिग्गज नेता शामिल हैं.

इसके अलावा कैंपेन कमेटी की घोषणा भी की गई है. कैंपेन कमेटी की कमान कुमारी शैलजा ने कैप्टन अजय सिंह यादव के हाथ में दी है. वहीं दिलू राम को कैंपेन कमेटी का संयोजक बनाया गया है. इस कमेटी में भी कुमारी शैलजा के अलावा भूपेंद्र सिंह हुड्डा,अध्यक्ष अशोक तंवर, रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी और कुलदीप बिश्नोई जैसे दिग्गज नेताओं समेत 46 मेंबर्स को जगह दी गई है.

हालांकि इससे पहले आई रिपोर्ट्स के मुताबिक नई नियुक्तियों के बाद कांग्रेस के भीतर की गुटबाजी कम होने का नाम नहीं ले रही है. कुमारी शैलजा ने बीते शनिवार राज्य कांग्रेस की कमान संभाली. लेकिन उनके द्वारा ली गई पहली मीटिंग से अशोक तंवर, किरण चौधरी और कुलदीप बिश्नोई जैसे दिग्गज कांग्रेस के नेता नहीं पहुंचे थे.

इसके अलावा भूपेंद्र सिंह हुड्डा को नेता विपक्ष की कमान मिलने के बाद किरण चौधरी भी नाराज बताई जा रही थी. रविवार को भूपेंद्र सिंह हुड्डा किरण चौधरी को मनाने के लिए उनके घर भी पहुंचे थे.

 

Related News