Follow us:

India vs Bangladesh 2nd T20I Highlights: रोहित शर्मा ने ध्वस्त किया धोनी का रिकॉर्ड, लगाई छक्कों की झड़ी

रोहित शर्मा इस साल जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे हैं और बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में मिली हार की निराशा को उन्होंने राजकोट में दूर कर दिया। रोहित की विस्फोटक बल्लेबाजी की मदद से भारत ने गुरुवार को दूसरे टी20 में बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। रोहित ने इस मैच के दौरान कई कीर्तिमान कायम किए जिसमें उनके द्वारा छक्कों की झड़ी लगाते हुए धोनी के रिकॉर्ड को ध्वस्त करना शामिल था।

भारत को रविवार को दिल्ली में पहले टी20 मैच में बांग्लादेश के हाथों अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 153/6 के स्कोर पर रोका। इसके बाद रोहित ने विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर इस टारगेट को मामूली साबित कर दिया। उन्होंने 43 गेंदों में 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 85 रन बनाए। वे दुर्भाग्यशाली रहे और 15 रनों से शतक से चूके।

धोनी से आगे निकले हिटमैन :

रोहित का यह कप्तान के रूप में 17वां इंटरनेशनल टी20 मैच था और अपनी कप्तानी में उनका प्रदर्शन जबर्दस्त रहा है। उन्होंने इन 17 मैचों में 37 छक्के लगाए हैं। उन्होंने इसी के साथ कप्तान के रूप में इंटरनेशनल टी20 मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का धोनी (34 छ्क्के) का रिकॉर्ड ध्वस्त किया। रोहित इस मैच से पहले कप्तान के रूप में 31 छक्के लगा चुके थे और वे इस पारी में चौथा छक्का लगाते ही धोनी से आगे निकल गए। धोनी 62 पारियों में 34 छक्कों के साथ दूसरे और विराट 26 पारियों में 26 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 

गेल से अपनी बढ़त को और मजबूत किया :

इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छ्क्कों का रिकॉर्ड रोहित के नाम दर्ज है। उन्होंने इस मामले में दूसरे क्रम पर चल रहे वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (105 छक्के) से अपनी बढ़त को और मजबूत कर लिया है। रोहित के नाम 100 मैचों में 115 छक्के दर्ज हो चुके हैं।

रोहित शर्मा का यह 100वां इंटरनेशनल मैच था और वे यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन गए। उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (99 मैच) को पीछे छोड़ा। पाकिस्तान के शोएब मलिक (111 मैच) इस सूची में पहले क्रम पर हैं