Follow us:

Huawei Mate 20 Pro 4 AI कैमरे के साथ भारत में हुआ लॉन्च, ये है कीमत और स्पेक्स

नई दिल्ली। पिछले महीने लंदन में लॉन्च करने के बाद आखिरकार आज हुवावे ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन हुवावे मेट 20 प्रो को भारत में लॉन्च कर दिया है.

कीमत और लॉन्च ऑफर्स

मेट 20 प्रो को भारत में 69,990 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है. हालांकि फोन की कीमत थोड़ी ज्यादा है लेकिन इस मुकाबले ये फोन दूसरे फ्लैगशिप जैसे गूगल पिक्सल 3XL और एपल आईफोन XR को टक्कर दे सकता है.

फ्लैगशिप स्मार्टफोन 4 दिसंबर से एमेजन इंडिया पर सेल के लिए उपलब्ध होगा. वहीं 3 दिसंबर को एमेजन प्राइम मेंमबर्स फोन को अपना बना सकते हैं. यूजर्स इस दौरान ग्रीन, ब्लैक और ट्विलाइट कलर में इस फोन को खरीद सकते हैं. लॉन्च के साथ यूजर्स को 2000 रुपये का सेनहायज़र का PCX550 हेडफोन दिया जा रहा है. हेडफोन की कीमत वैसे तो 29,990 रुपये है लेकिन स्मार्टफोन के साथ हेडफोन लेने पर फोन की कीमत 71,990 रुपये हो जाती है.

फीचर्स

फोन की खास बात इसके कैमरे हैं. जहां फोन में 4 कैमरे दिए गए हैं, तीन पीछे और एक आगे. पीछे वाले कैमरे 40 मेगापिक्सल का वाइड लेंस, 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है वहीं फ्रंट में 24 मेगापिक्सल का स्नैपर कैमरा दिया गया है जो 3डी डेप्थ सेंसिंग के साथ आता है. कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है और AI कॉम्पोजिशन, एआई फोकस, एआई HDR और एआई सिनेमा मोड के साथ आता है.

फोन के स्पेक्स

फोन में 6.39 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है जो QHD+ (3120×1440) पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ आता है. फोन में हुवावे का अपना किरिन 980 SoC का इस्तेमाल किया गया है. स्मार्टफोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी के स्टोरेज के साथ आता है. वहीं फोन के स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है. सिक्योरिटी के मामले में फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक की सुविधा दी गई है. वहीं बैटरी के मामले में हुवावे में 40W का सुपरचार्ज टेक दिया गया है. इस फीचर की मदद से आप दूसरे डिवाइस को भी चार्ज कर सकते हैं.

कनेक्टिविटी के मामले में फोन में सभी जरूरी फीचर्स दिए गए हैं. वहीं टाइप सी पोर्ट भी दिया गया है. फोन वॉटर और डस्ट रसिस्टेंट के साथ आता है. सॉफ्टवेयर के मामले में फोन में एंड्रॉयड 9 पाई का इस्तेमाल किया गया है.