Follow us:

संसद में गूंजा हैदराबाद गैंगरेप कांड, राज्यसभा में सांसदों ने जल्द न्याय दिलाने की बात कही

नई दिल्ली। पूरे देश को झकझोर देने वाले हैदराबाद गैंगरेप कांड का मुद्दा आज संसद भवन में गूंजा. राज्यसभा में सभापति वैंकेया नायडू की मौजूदगी में सांसदों ने इस मुद्दे पर चर्चा की और पीड़िता के परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिलाने की मांग की. राज्यसभा में सासंदों ने ऐसे जघन्य अपराधों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाने और सख्त सजा दिलाने की भी बात कही. इसी मुद्दे पर दोपहर 12 बजे लोकसभा में चर्चा होगी.

चर्चा की शुरुआत नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने की, उन्होंने कहा कि कोई भी राज्य या सरकार नहीं चाहती है कि उसके राज्य में ऐसी घटना घटे. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. गुलाम नबी आजाद ने कहा, ''हमने बहुत कानून बनाए लेकिन कभी कभी सिर्फ कानून बनाने से ही समस्या हल नहीं होती. इस बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए पूरे समाज को खड़ा होना होगा.''

वहीं आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने पीड़िता के परिवार को जल्द न्याय दिलाने की बात कही और महिला सुरक्षा के लिए कदम उठाने के लिए भी कहा. संजय सिंह ने कहा, ''इस मामले में न्याय में देरी ना हो, बलात्कार के मामलों में निश्चित समयसीमा में फास्ट ट्रैक कोर्ट के अंदर सुनवाई हो और जल्द से जल्द सजा का प्रावधान किया जाए.'' उन्होंने कहा कि निर्भया के दोषियों को अब तक सजा नहीं हुई है, इस मामले में समय पर कार्रवाई होनी चाहिए.

समाजवादी पार्टी से सांसद जया बच्चन ने भी इस मुद्दे पर अपनी बात रखी, उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों पर मैं पता नहीं कितने बार बोल चुकी हूं. सरकार को अब कार्रवाई करनी चाहिए. एक दिन पहले ही हैदाराबाद में उसी जगह हादसा हुआ था. कुछ देशों में जनता दोषियों को सजा देती है, दोषियों को अब जनता ही सबक सिखाए.

 

Related News