Follow us:

ह्यूंदैई ने भारत में लॉन्च की नई i20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट, शुरुआती कीमत ₹ 6.99 लाख

नई दिल्ली। ह्यूंदैई ने बिक्री और क्वालिटी के मामले में अपना दबदबा बना रखा है और कंपनी की आई20 ऐक्टिव भारत में काफी ज़्यादा पसंद की जाती रही है. इस हैचबैक को कई सारे बदलावों के साथ कंपनी ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था और अब ह्यूंदैई ने इस हैचबैक को भारत में लॉन्च कर दिया है. ह्यूंदैई आई20 ऐक्टिव का यह फेसलिफ्ट मॉडल है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.99 लाख रुपए रखी गई है जो इसके पेट्रोल मॉडल के टॉपएंड के लिए 8.66 लाख रुपए हो जाती है. कार के डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 8.96 लाख रुपए है जो बढ़कर 10.01 रुपए तक जाती है।

hyundai i20 active facelift

ह्यूंदैई इंडिया ने नई ऐक्टिव फेसलिफ्ट में बिल्कुन नई अगली ग्रिल दोबारा डिज़ाइन किए हुए बंपर लगाए है और कार के पिछले हिस्से में टेललाइट भी बिल्कुल नए लगाए गए हैं. कार पर आकर्षक दिखने वाला ब्लू और व्हाइट डुअल टोन पेन्ट किया गया है और अगले के साथ पिछले बंपर पर सिल्वर फिनिश दिया गया है. कार में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स भी दी गई हैं जो इसे यूनीक लुक देती हैं. एक्सटीरियर के साथ कार के इंटीरियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं जिनमें ग्रेस्केल थीम का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो आई20 में लगे सिस्टम से मिलता है. एक्सटीरियर में ब्लू कलर के हिसाब से कार का इंटीरियर भी इसी फिनिश के साथ आता है.

hyundai i20 active facelift

ह्यूंदैई आई20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट में कंपनी ने कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है और कार में पिछले मॉडल जैसे ही 1.2-लीटर का कप्पा इंजन दिया गया है जो 82 बीएचपी पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है, इसके साथ ही कार में 1.4-लीटर का यू2 डीजल इंजन लगाया गया है जो 89 बीएचपी पावर जनरेट करने वाला है. कार की गिनती सैगमेंट की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में होती है लेकिन अब इसके मुकाबले के हिसाब से कार की कीमत ज़्यादा हो गई है. फोर्ड ने हाल ही में इसी सैगमेंट की फ्रीस्टाइल लॉन्च की है जिसकी कीमत आई20 ऐक्टिव से लगभग 1.9 लाख रुपए ज़्यादा है.