Follow us:

Hyundai CRETA नए अवतार में होगी लॉन्च, कंपनी ने जारी किया SUV का टीजर

नई दिल्ली। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Creta के सेकेंड जेनरेशन वेरिएंट का पहला टीजर जारी किया है। ऑटो एक्सपो 2020 में नई Hyundai Creta को पेश किया किया जाएगा। अब तक दुनिया भर में 6 लाख से अधिक मेड-इन-इंडिया CRETA के मालिक हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि नई क्रेटा में क्या खास होगा और यह कॉम्पैक्ट एसयूवी कैसी होगी।

भारत में हुंडई क्रेटा को 2015 में लॉन्च किया गया था और CRETA अपने आइकॉनिक डिजाइन, सुपीरियर परफॉर्मेंस और दमदार सेफ्टी के चलते एसयूवी सेगमेंट में काफी जल्द लोकप्रिय हुई है। नई CRETA हाई-टेक्नोलॉजी के साथ अपने Masculine & Futuristic अपील के साथ SUV सेगमेंट में एक नए लेवल को लाने के लिए तैयार है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो फिलहाल Hyundai Creta इंजन के मामले में तीन ऑप्शन में आती है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में पहला 1591cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6400 Rpm पर 123 Ps की पावर और 4850 Rpm पर 151 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में दूसरा 1582cc का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 4 हजार Rpm पर 128 Ps की पावर और 1500-3 हजार Rpm पर 259.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। तीसरा 1396cc का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 4000 Rpm पर 90 Ps की पावर और 1500-2750 Rpm पर 219.66 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स की बात की जाए तो तो इस कार के इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन आता है। बताया जा रहा है कि नई क्रेटा में Kia Seltos वाला इंजन दिया जा सकता है।

लुक और डिजाइन

कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर के अनुसार, कार का एक्सटीरियर मौजूदा मॉडल के मुकाबले में काफी ज्यादा बदला हुआ नजर आ रहा है। एलईडी डीआरल, एलईडी फ्रंट हैडलैंप, एलईडी टेललैंप दी गई हैं और वहीं स्पोर्टी लुक के लिए इस कार में शॉर्क फिन एंटीना दिया गया है।

 

Related News