Follow us:

हुंडई सेंट्रो की नई कार भारत में लॉन्च, कई खूबियों से है लैस

नई दिल्ली। हुंडई ने आज दिल्ली में सैंट्रो का नया मॉडल लॉन्च किया. नए फ़ीचर के साथ ये सैंट्रो मार्किट में उतरेगी जो पुरानी सैंट्रो की कमियों को पूरा करेगी. हुंडई के ब्रांड एंबेसडर बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने इस न्यू सैंट्रो को लॉन्च किया. शाहरुख ने सैंट्रो को अपने करीब बताया और कहा कि वो सैंट्रो के सबसे पुराने एंप्लॉई हैं क्योंकि वो 1998 से अब तक इससे जुड़े हुए है. टॉलबॉय सैंट्रो के सबसे पहले और अकेले भारत के ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान हैं. इस मौके पर शाहरुख खान ने कहा कि मेरे 4 बच्चे हैं एक 22 का हो जाएगा, एक 19 की हो जाएगी, एक 6 साल का हो जाएगा और एक 20 साल का है टॉलबॉय यानी सैंट्रो.

सेंट्रो को भारत में लॉन्च हुए 20 साल हो गए हैं. 1998 में सेंट्रो पहली बार लॉन्च हुई थी और 2018 में सेंट्रो का नया मॉडल लॉन्च हुआ है. सेंट्रो के इस नई कार के अलग-अलग वेरिएंट की कीमत ये है-

सैंट्रो डिलाइट - 3 लाख 89 हज़ार

सैंट्रो इरा - 4 लाख 24 हज़ार 900

सैंट्रो मैग्ना- 4 लाख 57 हज़ार 900

सैंट्रो स्पोर्ट्स- 4 लाख 99 हज़ार

सैंट्रो एस्टा - 5 लाख 45 हज़ार
वही ऑटोमेटिक और सीएनजी में भी ये गाड़ी उपलब्ध है जो 5 लाख 65 हज़ार के करीब तक जाती है.


हुंडई सेल्स के वाईस प्रेसिडेंट विकास जैन का कहना है कि अब तक लोग 23000 से ज़्यादा की बुकिंग कर चुके है वो भी तब जब उन्होंने ये गाड़ी देखी भी नही. तो सोचिये की लोगों का गाड़ी में कितना भरोसा है.

नई सैंट्रो की खासियत
नई सैंट्रो को 6 नए डेवेलपमेंट के साथ बाजार में उतारा गया है. जिसमे सबसे खास है डायनामिक टेंशन और टॉलबॉय डिज़ाइन. इस फीचर के साथ नई सैंट्रो में हेडरूम को बढ़ाया गया है, साथ ही शोल्डर रूम को भी तरजीह दी गयी है. कुल मिलाकर सैंट्रो के बाहर का डिज़ाइन कुछ इस तरह दिया गया है.

इसकी लेंथ 3610 एमएम, विड्थ 1645 एमएम और हाइट 1560 एमएम दी गई है. इसका व्हीलबेस 2400 एमएम रखा गया है और मैक्स टायर 165/70 आर 14 steel रखा गया है. दूसरी खास बात ये की केबिन को भी खास तरजीह दी है. इसका केबिन कम्फ़र्टेबल और प्रीमियम रखा गया है. वही पीछे बैठने वालों के लिए रियर एसी सेगमेंट रखा गया है. जो पहले की सैंट्रो में नही रखा गया था.

वही इस नई सैंट्रो में तीसरी खास बात नई तकनीक का इस्तेमाल की होगी. करीब 12 नए फीचर नई तकनीक का इस्तेमाल करके बनाया गया है. जैसे कि वॉइस रिकग्निशन, 17.64 सेमी टच स्क्रीन ऑडियो और वीडियो सिस्टम, स्मार्टफ़ोन कनेक्टिविटी भी है. ईको कोटिंग तकनीक से गाड़ी में सिर्फ अच्छी हवा ही आ सकेगी. वहीं रियर पार्किंग कैमरा भी इस सैंट्रो में होगा. चौथी खास बात ये है कि सेफ्टी पर ध्यान दिया गया है. इसकी बॉडी पर ध्यान दिया गया है और बॉडी मज़बूत बनाई गई है. पांचवी खास बात है कि इसका माइलेज भी अच्छा है. 20 किलोमीटर प्रति लीटर से लेकर 30 किलोमीटर प्रति लीटर तक ये माइलेज देगी. वही इसका पेट्रोल इंजन 1.1 लीटर होगा.

और आखिरी खास बात ये है कि इसमें 3 साल/100000 किलोमीटर का रोड अस्सिस्टेंस मिलेगा. इसकी मेंटेनेंस कम कीमत पर होगी और एक दिन में सर्विस डिलीवरी मिल जाएगी और आपके दरवाज़े तक सेवा दी जाएगी.

नई सैंट्रो 7 अलग अलग रंगों में भारत में उपलब्ध होगी और इस बार आकर्षक डायना ग्रीन कलर भी शामिल किया गया है. इसके प्रतियोगी इयॉन, ग्रैंड आई 10 और मारुति की सेलेरियो होंगी.