Follow us:

Hyundai की नई Santro के लिए आज से बुकिंग शुरू, 23 अक्टूबर को आएगी बाजार में

दिल्ली। Hyundai की नई Santro के लिए बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू होगी. नवरात्रि के पहले दिन से कार की बुकिंग त्यौहारों के समय में कार खरीदने वाले लोगों के लिए कंपनी ने की है. कार के इस मॉडल का इंतजार लोगों को लंबे समय से था. आज से बुकिंग स्टार्ट होने के साथ ही अब लोगों का इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा. हालांकि, बुकिंग केवल एक ऑनलाइन पोर्टल के जरिए ही हो सकेगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक कार की लॉन्चिंग 23 अक्टूबर को होनी है. डीलर्स पर बुकिंग की शुरुआत कार की लॉन्चिंग के बाद ही शुरु की जाएगी. ग्राहक ऑनलाइन पोर्टल के जरिए नई Santro को 11,000 रुपये का भुगतान कर बुक कर सकेंगे. ऑनलाइन बुक करने वाले ग्राहकों के लिए डिलीवरी की शुरुआत 23 अक्टूबर से ही कर दी जाएगी. खबरों के मुताबिक इसकी एक्स-शोरूम कीमत 4 लाख रुपये के अंदर होगी.

Hyundai इंडिया ने नई 2018 सेंट्रो को मॉडर्न स्टाइल और यह कार कास्केडिंग ग्रिल के साथ बेहतर लुक वाले स्वैप्टबैक हैडलैंप्स के साथ लॉन्च करेगी. नई सेंट्रो 3610 mm लंबी है और कार के व्हीलबेस को भी बेहतर किया गया है. नई हैचबैक को पुरानी सेंट्रो के मुकाबले 45 mm ज़्यादा बड़ा बनाया गया है. भारत में नई जनरेशन 2018 Hyundai Santro का मुकाबला मारुति सुज़ुकी सेलेरियो और वैगनआर के साथ टाटा टिआगो और रेनॉ क्विड 1.0 से होने वाला है. इन सभी कारों के दाम लगभग एक ही रेंज में हैं.

Hyundai ने नई सेंट्रो में 1.1-लीटर का 4-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है जो 68 bhp पावर और 99 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस किया है. कार के माइलेज की भी कंपनी ने जानकारी उपलब्ध कराई है और 1 लीटर पेट्रोल में इस कार को 20.3 किलामीटर चलाया जा सकता है.