Follow us:

Idea ने लॉन्च किया 392 रुपये का नया प्लान, 399 रुपये के प्लान में किया बदलाव

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनियों के बीच अभी भी प्लान और डेटा को लेकर जंग हो रही है. इसी को लेकर कंपनियां रोजाना नया नया प्लान लॉन्च कर रही है. वहीं पुराने प्लान्स में भी बदलवा किया जा रहा है. हाल ही में वोडाफोन ने अपने पहले से ही मौजूद प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है तो वहीं अब आइडिया ने भी अपने 399 रुपये के प्लान में बदलाव किया है तो जबकि 392 रुपये का नया प्लान लॉन्च किया है.

टेलीकॉम टॉक के रिपोर्ट के अनुसार आइडिया ने 392 रुपये का नया प्लान लॉन्च किया है. प्लान 60 दिनों की वैधता के साथ आता है जहां यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल और लोकल एसटीडी कॉल के साथ रोजाना 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा आइडिया यूजर्स को रोजाना 1.4 जीबी डेटा दिया जाएगा. इसका मतलब ये हुआ कि कंपनी कुल 84 जीबी डेटा देगी.

इसके अलावा 399 रुपये के प्लान में भी बदलाव किया गया है. पहले यूजर्स को 1.4 जीबी डेटा और रोजाना 100 एसएमएस मिलता था तो वहीं अनलिमिटेड कॉलिंग भी. प्लान की वैधता 70 दिनों की है. कंपनी ने अब वैधता बढ़ा दी है. अब यूजर्स को 84 दिनों के लिए 1 जीबी डेटा मिलेगा. कंपनी ने डेटा को 400mb कम कर दिया है और 14 दिनों की वैधता बढ़ा दी है.

आइडिया के दोनों प्लान रोजाना एफयूपी लिमिट के साथ आते हैं. इसका मतलब ये हुआ कि यूजर्स को रोजाना 250 मिनट और हफ्ते में 1000 मिनट मिलेंगे. डेली लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 30 पैसे पर मिनट की दर से पैसे देने होंगे.