Follow us:

India vs New Zealand 3rd ODI: न्यूजीलैंड को पहला झटका, गप्टिल आउट

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को भारत के खिलाफ तीसरे इंटरनेशनल वनडे मैच में आक्रामक शुरुआत की। 297 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 1 विकेट पर 120 रन बना लिए हैं। हैनरी निकोल्स 40 और कप्तान केन विलियम्सन 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं। मार्टिन गप्टिल 66 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले भारत ने केएल राहुल के शत (112) की मदद से 7 विकेट पर 296 रन बनाए। राहुल न्यूजीलैंड में पांचवें या निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। राहुल ने मनीष पांडे के साथ पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी (107) की।

मार्टिन गप्टिल और हैनरी निकोल्स ने न्यूजीलैंड को आक्रामक शुरुआत दिलाई। गप्टिल ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर छक्का लगाकर फिफ्टी पूरी की। वे 29 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से अर्द्धशतक तक पहुंचे। युजवेंद्र चहल ने गप्टिल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 44 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्के लगाए।

टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहे भारत को पहला झटका काइल जैमीसन ने दिया जब उन्होंने मयंक अग्रवाल (1) की गिल्लियां बिखेर दी। भारत अभी इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि विराट कोहली ने हैमिश बैनेट की गेंद पर थर्डमैन पर काइल जैमीसन को कैच थमा दिया। पृथ्वी शॉ आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वे 40 रन बनाकर रन आउट हुए। उन्होंने 42 गेंदो में 3 चौके और 2 छक्के लगाए। वे कोलिन डी ग्रैंडहोम के सटीक थ्रो का शिकार बने। भारत 61 रनों पर तीसरा विकेट गंवाकर संघर्ष करता दिखा। तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद श्रेयस और राहुल ने पारी को संभाला। श्रेयस अय्यर ने काइल जैमीसन की गेंद पर चौका लगाकर फिफ्टी पूरी की। वे 52 गेंदों में 8 चौकों की मदद से फिफ्टी तक पहुंचे। यह उनकी इंटरनेशनल वनडे में आठवां अर्द्धशतक है।