Follow us:

Ind vs WI 3rd ODI: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच अब से कुछ देर में यहां शुरू होगा। तीसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज 3-0 से जीतक मेजबान वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया और वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त लिए हुए। वहीं वेस्टइंडीज को इस दौरे में पहली जीत का इंतजार है।

बता दें कि वनडे सीरीज का पहला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था, जबकि दूसरा वनडे भारत ने डकवर्थ लुईस पद्धति से 59 रनों से जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इस जीत के साथ ये तय हो गया कि भारत कम से कम ये सीरीज हारेगा नहीं। पिछले 10 मैचों के आंकड़े पर गौर करें तो भारत ने 7 मैच जीते हैं जबकि वेस्टइंडीज को 2 में जीत मिली है। 2018 में विशाखापट्टनम में हुआ एक मैच टाई रहा था।

भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। स्पिनर कुलदीप यादव के स्थान पर युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया है।

वहीं वेस्टइंडीज ने दो परिवर्तन किए हैं। शेल्डन कॉटरेल के स्थान पर कीमो पॉल को टीम में जगह मिली है, जबकि ओशाने थॉमस के स्थान पर फेबियन एलन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

टींमें : वेस्टइंडीज - क्रिस गेल, इविन लुइस, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, जेसन होल्डर (कप्तान), रॉस्टन चेस, फेबियन एलन, कार्लोस ब्रैथवेट, केमार रोच, कीमो पॉल।

भारत - रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, खलील अहमद।