Follow us:

इंदौर में पीएम मोदी पर आतंकी हमले का खतरा, अलर्ट पर खुफिया एजेंसियां

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इंदौर यात्रा के पहले आतंकी हमले की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नाी हो गई हैं। एजेंसियों को खबर मिली है कि आतंकी महिला के वेश में पीएम के आयोजन में घुस सकते हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को इंदौर में बोहरा समाज के कार्यक्रम में शामिल होंगे। यही वजह है कि बुधवार को खुफिया एजेंसियों और स्थानीय पुलिस ने पंडाल में प्रवेश वाले प्रत्येक व्यक्ति की निगरानी शुरू कर दी है।

सैफीनगर मस्जिद को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने घेरे में ले लिया है। जांच एजेंसियों को जानकारी मिली है कि आतंकी पीएम पर हमला कर सकते हैं। इसके बाद एडीजी और एसपीजी अधिकारियों ने सख्ती शुरू कर दी है।

एसपीजी ने स्पष्ट किया कि बगैर उचित पहचान पत्र के किसी भी व्यक्ति को प्रधानमंत्री के आसपास नहीं जाने दिया जाएगा। बोहरा समाज के वॉलेंटियर्स और बुरहानी गार्ड्स की भी जांच की जा रही है। बुधवार को अफसरों ने गोपनीय जानकारी जुटाई तो पता चला की सभा स्थल पर आने वाले समाजजन में 60 प्रतिशत महिलाएं हैं।

ऐसे में कार्यक्रम स्थल पर करीब 200 महिला वॉलेंटियर्स भी मौजूद रहेंगी। खुफिया इनपुट मिलने के बाद महिला पुलिस अधिकारियों को बोहरा महिलाओं के वेश में भी तैनात कर दिया गया है। खुफिया शाखा में पदस्थ अफसर के मुताबिक सभा स्थल पर करीब पांच हजार टन लोहा लगा है। पुलिस ने मेटल डिटेक्टर के जरिये पूरे स्थल की छानबीन की।

एडीजी अजय कुमार शर्मा के मुताबिक पुलिस सामान्यतः उसी तरह रिहर्सल करती है जैसे धमकी की सूचना पर की जाती है। हमारी सभा स्थल के चप्पे-चप्पे पर नजर है। होटलों और बाहरी कॉलोनियों की विशेष निगरानी की जा रही है। डीआइजी हरिनारायणचारी मिश्र के मुताबिक धमकी नहीं, कुछ गड़बड़ी की सूचना मिली थी। उसकी तस्दीक करवाई जा रही है।

Related News