Follow us:

Instagram पर आया नया फीचर, क्लोज फ्रेंड्स के साथ भी शेयर कर सकते हैं स्टोरी

नई दिल्ली। फोटो शेयरिंग साइट Instagram अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर्स लेकर आ रहा है. इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने स्टोरी को चुनिंदा दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. इस फीचर के जरिए इंस्टाग्राम यूजर्स को पर्सनलाइज्ड एक्सपीरियंस मिल सकता है वहीं प्रिवेसी भी मेंटेन रहेगी.

इंस्टाग्राम ने इस फीचर की शुरुआत 30 नवंबर से कर दी थी लेकिन उसमें पर्सनल करने का ऑपशन नहीं था. नए फीचर के जरिए अब यूजर्स अपने करीबी दोस्तों के साथ अपने खास पलों को शेयर कर सकेंगे. पहले यूजर द्वारा शेयर की गई स्टोरी सभी फॉलोअर्स के पास पहुंच जाती थी. यह फीचर आईओएस और ऐंड्रॉयड दोनों के लिए उपलब्ध है.

नए फीचर का फायदा उठाने के लिए यूजर्स को अपने प्रोफाइल के टॉप पर दिए गए 'क्लोज फ्रेंड्स' ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा. जिसके बाद अगर आप स्टोरिज लगाते हैं तो वह केवल उसे ही दिखेगा बाकी के अन्य दोस्तों को नहीं दिखेगा.

क्लोज फ्रेंड लिस्ट में यूजर्स सिर्फ अपनी मर्जी से ही फ्रेंड्स को ऐड कर सकेंगे और इस लिस्ट में ऐड होने के लिए कोई भी दोस्त दूरसे दोस्त को रिक्वेस्ट नहीं भेज सकता है. किसके क्लोज फ्रेंड लिस्ट में कौन-कौन शामिल है ये सिर्फ यूजर ही जान सकता है.