Follow us:

नेपाल में भीषण सड़क हादसा, यात्री बस खाई में गिरने से 8 महिलाओं समेत 17 की मौत, 10 घायल

सिद्धार्थनगर। नेपाल में एक भीषण सड़क हादसा हो गया है जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई है वहीं 10 से ज्यादा लोग घायल हैं। यह हादसा एक यात्री बस के साथ हुआ है जो 400 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में घायल लोगों का पास के अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, नेपाल के अर्घाखांची जिले के नरपानी बाजार में बुधवार की शाम यात्री बस के 400 मीटर नीचे खाई में गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 8 महिलाएं बताई जा रही हैं। वहीं 10 अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मृतकों में रूपनदेही में तैनात सशस्त्र पुलिस बल का एक जवान भी शामिल है। बाकी की अभी पहचान नहीं हो पाई है। राहत कार्य में नेपाल सेना, सशस्त्र पुलिस बल के साथ जिला पुलिस के अधिकारी जुटे और शवों को खाई से बाहर निकाला। यह दर्दनाक हादसा तब हुआ जब यात्रियों से भरी बस संधिखर्क से बुटवल आ रही थी। नगरपालिका के वार्ड नंबर छह स्थित नरपानी बाजार के मुख्य मोड़ पर तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर खाई में चली गई।

अर्घाखांची जिले के मुख्य अधिकारी बिजय राज द्वारा दुर्घटना को लेकर दिए गए बयान के अनुसार, लगभग सवा तीन बजे यह यात्री बस खाई में गिर गई जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई है। सभी घायलों को इलाज के लिए बुटवाल के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बता दें कि नेपाल में हाल के कुछ दिनों में सड़क हादसों में वृद्धि दर्ज हुई है।

एक आंकड़े के अनुसार नेपाल में 2018-19 में लगभगल 9 हजार सड़क हादसे दर्ज किए गए हैं जिनमें 255 लोगों की मौत हुई है। वहीं इस साल अब तक 4 हजार से ज्यादा सड़क हादसे सामने आ चुके हैं।

Related News