Follow us:

IPL 2021: आईपीएल में दो साल तक और खेलेंगे महेंद्रसिंह धोनी!

चेन्नई। IPL 2021: पिछले काफी समय से महेंद्रसिंह धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि धोनी के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के बारे में फैसला आईपीएल 2020 के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धोनी ने अपनी फ्रैंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स को बता दिया है कि वे आईपीएल 2021 में भी खेलेंगे।

धोनी जुलाई में वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच के बाद से प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेले नहीं है। वैसे उन्होंने कुछ दिनों पहले अभ्यास करना शुरू कर दिया है। 38 वर्षीय धोनी को रांची में नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था। अब यह खबर सामने आई कि वे आईपीएल 2020 में CSK का प्रतिनिधित्व करेंगे। सूत्रों के अनुसार धोनी ने सीएसके प्रबंधन को आश्वस्त किया है कि वे आईपीएल के सिर्फ 2020 ही नहीं बल्कि 2021 सत्र में भी खेलेंगे। 2021 आईपीएल के पहले बड़ी नीलामी होगी और धोनी ने इसके लिए टीम से खुद को रिलीज करने को कहा है ताकि वे नीलामी में शामिल हो सके। इसके चलते धोनी के संन्यास की खबरें निराधार है।

2021 आईपीएल नीलामी में शामिल होने की इच्छा :

धोनी को अभी सीएसके से हर सत्र के 15 करोड़ रुपए मिलते हैं। सूत्रों के अनुसार धोनी ने टीम प्रबंधन से खुद को रिलीज करने को कहा है ताकि टीम का वित्तीय बोझ कुछ कम हो सके। वे नीलामी में शामिल होना चाहते हैं। इसके बाद हो सकता है दूसरी टीम उन्हें कम कीमत पर खरीदना चाहे और तब चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें राइट टू मैच (RTM) कार्ड का उपयोग कर उन्हें अपने पास बनाए रखे। धोनी अपनी टीम के लिए कम पैसों पर भी खेलने को राजी है।

वैसे सीएसके प्रबंधन उन्हें नीलामी में भेजने की बजाए रिटेन करने का इच्छुक है। वे टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इसके चलते टीम उन्हें नीलामी में नहीं भेजना चाहता है।