Follow us:

एयरटेल का लाया इंटरनेट यूजर्स के लिए ₹157 और ₹49 का डेटा प्लान, जानें इसमें क्या मिलेगा?

नई दिल्ली। देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने डेटा टैरिफ वॉर को आगे बढ़ाते हुए अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए दो नए प्लान उतारे हैं. VoLTE सर्विस शुरु करने के बाद से एयरटेल जियो सहित सभी टेलीकॉम राइवल्स को कड़ी टक्कर दे रहा है।


अपने प्लान्स की रेंज को बढ़ाते हुए एयरटेल ने 157 रुपये और 49 रुपये का नया प्लान उतारा है. दोनों ही प्लान डेटा यूजर्स के लिए हैं जो वॉयस कॉलिंग बंडल के साथ नहीं आते। पहले 157 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें 3 जीबी 3G/4G डेटा मिलेगा जिसकी वैलिडिटी 27 दिनों के लिए होगी. ये प्लान वॉयस कॉलिंग के साथ नहीं आता. ऐसे में जाहिर है कंपनी ने इसके जरिए डेटा इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को टारगेट किया है।


अब बात एयरटेल के दूसरे 49 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें कस्टमर को 1 जीबी 3G/4G डेटा मिलेगा जो 1 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. खास बात ये है कि ये प्लान बाजार में उपलब्ध हैं या नहीं इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई. लेकिन माय एयरटेल एप में ‘Best offers for you’ सेगमेंट में इन दोनों प्लान की जानकारी दी गई है.


हाल ही में एयरटेल ने 198 रुपये का डेटा प्लान उतार है. इस प्लान में 198 रुपये में हर दिन 1 जीबी 4G/3G डेटा दे रहा है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन होगी. एयरटेल का ये नया प्लान डेटा ग्राहकों के लिए हैं इसमें हर दिन 1 जीबी डेटा 28 दिनों तक मिलेगा लेकिन प्लान में कॉलिंग नहीं दी जा रही है।