Follow us:

Reliance Jio GigaFiber: जानें कब होगा लॉन्च, कैसे करें रजिस्टर और क्या होंगे प्लान्स

रिलायंस जियो बाजार में एक और बड़ा धमाका करने जा रहा है और यह धमाका है Jio Jio GigaFiber का। रिलायंस 12 अगस्त को अपनी सालाना जनरल मीटिंग आयोजित कर ररही है और इसमें संभवतः Jio GigaFiber के अलावा JioPhone 3 की लॉन्चिंग हो सकती है।

पिछली एजीएम में मुकेश अंबानी ने Jio GigaFiber सर्विस की घोषणा की थी और उसके बाद से ही इसके प्रीव्यू ऑफर्स सामने आ रहे हैं। इस बार उम्मीद की जा रही है कि जिसमें यूजर को 100 Mbps की स्पीड मिलेगी। टेलीकॉम कंपनी अपनी आने वाली एजीएम में इससे जुड़ी विस्तृत घोषणाएं करेगी।

यह हो सकते हैं डेटा प्लान

कहा जा रहा है कि रिलायंस जिस Jio GigaFiber को लॉन्च करने जा रही है उसमें कम से कम तीन तरह के प्लान होंगे। इनमें सबसे सस्ता प्लान 500 रुपए महीने वाला होगा जो 100 Mbps इंटरनेट स्पीड ऑफर करेगा। दूसरा Jio GigaFiber प्लान 'Triple Pay Plan' कहा जा रहा है। इसकी कीमत 600 रुपए बताई जा रही और इस प्लान के तहत ग्राहक को DTH सर्विस के अलावा ब्रॉडबेंड इंटरनेट और लैंटलाइन सेवा दी जाएगी। Jio GigaFiber का जो प्रीमियम प्लान करहा जा रहा है वो 1000 रुपए महीने का हो सकता है और उसमें उपर बताई गई तीनों सेवाओं के अलावा IoT सपोर्ट भी शामिल है।

यह हो सकती है इंटरनेट स्पीड

जब पिछली एजीएम में इसे लॉन्च करने की घोषणा हुई थी तब जियो ने वादा किया था कि GigaFiber में सर्वाधिक 1Gbps की स्पीड मिलेगी। हालांकि, कंपनी अलग-अलग स्पीड के साथ अलग-अलग प्लान पेश कर सकती है। अपने इस लॉन्च के साथ जियो दूसरी फाइबर ऑप्टिक ब्रॉडबैंड कंपनियों स्पैक्ट्रा और एसीटी फायबरनेट से मुकाबला करेगी। यह कंपनियां भी 1Gbps की स्पीड दे रही हैं।

यूं करें GigaFiber के लिए रजिस्टर

अगर आप भी Jio GigaFiber लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। फिलहाल यह सर्विस टेस्टिंग के लिए उपलब्ध है और इसके लिए आपको साइन अप करना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको GigaFiber.Jio.com/registration पर जाना होगा और यहां जरूरी जानकारी देनी होगी। यूजर को यह सर्विस 4500 रुपए की रिफंडेबल राशि के साथ उपलब्ध है। इस दौरान यूजर 100Mbps की स्पीड वाले डेटा का 90 दिनों तक उपयोग कर सकेंगे।

Related News