Follow us:

Jio Effect: एयरटेल और आइडिया ने उतारा 84GB 4G डेटा और अनलिमिटेड कॉल वाला टैरिफ प्लान

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के हर रेंज के टैरिफ प्लान को टक्कर देने के लिए अब आइडिया और एयरटेल दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों ने नया प्लान उतारा है. ये प्लान उन यूजर्स को ध्यान में रखते हुए उतारा गया है जो हर दिन 1 जीबी डेटा की खपत करते हैं. एयरटेल और आइडिया ने इसके लिए 495 रुपये वाला नया प्लान उतारा है. ये जियो के 399 रुपये वाले को सीधी टक्कर है.


495 रुपये में एयरटेल और आइडिया अपने कस्टमर्स को हर दिन 1 जीबी डेटा और ‘अनलिमिटेड’ कॉल दे रहे हैं. ये प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है जिसमें कुल 84 जीबी डेटा और कॉलिंग मिनट मिलेगा. एयरटेल और आइडिया के प्लान में हर दिन 300 मिनट और एक हफ्ते 1200 मिनट तक फ्री कॉल कर सकते हैं. खास बात ये है कि ये प्लान नए प्रीपेड यूजर्स के लिए ही होगा.


वहीं रिलायंस के 399 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें 84 जीबी डेटा हर दिन 1 जीबी के हिसाब से मिलता है साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाती है. अगर आप नए जियो यूजर हैं तो इसके साथ ही 99 रुपये का भुगतान कर प्राइम मेंबरशिप लेनी होगी. इस तरह ये प्लान आपको कुल 498 रुपये में मिलेगा. इसके अलावा एयरटेल ने जियो के कंपटिशन में कई प्लान उतारे हैं जिनमें से एक 799 रुपये वाला प्लान जिसमें हर दिन कस्टमर को 3GB डेटा मिलेगा और ये प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है.


इसके अलावा एयरटेल ने दो नए प्लान भी उतारे हैं जो 549 और 999 रूपए में उपलब्ध हैं. जिनमे क्रमश 2GB और 4GB डेटा प्रतिदिन लोगों को मिलता है. इन दोनों ऑफर में कस्टमर को फ्री कॉल्स करने का ऑफर मिलेगा.