Follow us:

Jio Fiber Effect : BSNL Rs 700 में अपने उपभोक्ताओं को देगा लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और सेट-टॉप बॉक्स

नई दिल्ली। Jio Fiber Effect: BSNL लोकल केबल टीवी सेवा प्रदाताओं के साथ मिलकर Jio Fiber को मात देने की योजना बना रहा है। टेलीकॉमटॉक की खबर के अनुसार, BSNL ने Vizag में लोकल टीवी केबल ऑपरेटर्स के साथ ट्रिपल प्ले सेवा के लिए बातचीत खत्म भी कर ली है। इस कोलैबोरेशन में केबल टीवी ऑपरेटर्स उपभोक्ताओं को सेट-टॉप बॉक्स डिलीवर करेंगे। वहीं, BSNL लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड सेवाओं को उपलब्ध करवाएगा। इसमें तीनों सेवाओं को एक ऑप्टिकल फाइबर केबल के तहत उपलब्ध कराया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, ये सेवाएं केबल टीवी सेवा प्रदाता द्वारा उपलब्ध करवाई जाएंगी। Jio Fiber की ही तरह BSNL और केबल टीवी ऑपरेटर्स तीनों कनेक्टिंस के बीच ONT डिवाइस उपलब्ध करवाएंगे। जिनको नहीं पता, उन्हें बता दें, Jio Fiber भी BSNL के ट्रिपल प्ले प्लान की ही तरह सेवाएं ऑफर करेगा।

BSNL Triple Play Plan: क्या हो सकता है इस सर्विस में?
BSNL भारत में 10 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ टॉप ब्रॉडबैंड कंपनियों में से एक है। हालांकि, Reliance Jio 6 महीने से भी कम समय में अपने Jio Fiber बंडल्ड प्लान्स के साथ इससे आगे निकलने की योजना में है। फिलहाल, BSNL अपने उपभोक्ताओं को लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड सेवाएं उपलब्ध करवाता है, लेकिन Jio Fiber लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और केबल टीवी सेवाएं उपलब्ध करवाएगा। इसे टक्कर देने के लिए BSNL कई शहरों में लोकल केबल टीवी ऑपरेटर्स के साथ पार्टनरशिप कर रहा है।

BSNL Triple Play Plans भी Jio Fiber की तरह Rs 700 से हो सकते हैं शुरू
अब रीडर्स के मन में उठने वाला सबसे पहला सवाल यह होगा की BSNL ट्रिपल प्ले प्लान की कीमत क्या होगी? रिपोर्ट के अनुसार, सरकार द्वारा अधिकृत PSU प्लान्स को Rs 700 के करीब लेकर आ सकता है। फिलहाल, BSNL लैंडलाइन प्लान प्रति महीने Rs 170 में और ब्रॉडबैंड प्लान औसत Rs 440 प्रति महीने में आता है। स्टैंडर्ड टीवी ऑपरेटर फिलहाल Rs 200 से 300 प्रति महीना लेते हैं। कुल मिलकर, इन सब की कीमत Rs 900 के करीब हो जाती है। BSNL इन सभी सेवाओं को Rs 700 में उपलब्ध करवाने के प्रयास में है। कंपनी इस प्लान को इस साल दशहरा से पहले लेकर आ सकती है।

 

Related News