Follow us:

JIO का मॉनसून हंगामा, कंपनी ने पेश किया 99 रुपए का खास प्लान

नई दिल्ली: जियो ने आज अपने मॉनसून हंगामा ऑफर की शर्तों का खुलासा करते हुए बताया कि जियोफोन की प्रभावी कीमत शून्य ही रहेगी। कंपनी एक्सचेंज ऑफर के तहत ग्रहाकों से 501 रु सिक्योरिटी डिपॉजिट के रूप में लेगी। यह 501रु का सिक्योरिटी डिपॉजिट भी 3 वर्षों के बाद पूरी तरह रिफंडेबल होंगा। एकतरह से जियोफोन ग्राहक को मुफ्त मिलेगा।
किसी भी फीचर फोन के बदले पाए जियो फोन
मॉनसून हंगामा ऑफर में ग्राहक 501 रु का सिक्योरिटी डिपॉजिट देकर किसी भी कंपनी का 2जी/3जी या 4जी फोन, जियोफोन के मौजूदा मॉडल से बदल सकता हैं। शर्त यह है कि फोन वर्किंग कंडीशन में होना चाहिए। कंपनी ने फोन का चार्जर भी साथ मांगा है। फोन अगर 1 जनवरी 2015 से पुराना हुआ तो आप जियोफोन नही ले पाएंगे। यानि 1जनवरी 2015 के बाद के किसी भी कंपनी के फोन को ही, जियोफोन के मौजूदा मॉडल से बदला जा सकत है। जियोफोन या कोई CDMA फोन इस एक्सचेंज ऑफर में बदले नही जा सकेंगे।

99 रुपए का खास प्लान
मॉनसून हंगामा ऑफर में कंपनी ने 99रु का एक खास प्लान पेश किया है। 28 दिनों के इस प्लान के तहत ग्राहक को रोजाना आधा GB डेटा मिलेगा। वॉयस कॉल फ्री रहेगी साथ ही 300 SMS भी फ्री मिलेंगे। जियो ने रिचार्ज के लिए कुछ शर्तें रखी हैं।
ग्राहक को 6 महीने का रिचार्ज एक साथ कराना होगा। यानी जियोफोन लेते हुए ग्राहक को 6 महीने के लिए 99रु प्रतिमाह के हिसाब से 594रु देने होंगे।यह एक कॉम्बो ऑफर है जिसमें ग्राहक को 501 रु सिक्योरिटी डिपॉजिट और 594रु में 6 महीने का रिचार्ज कराना होगा। मतलब ग्राहक को कुल 1095 रू देकर चुकाने होंगे तभी जियोफोन आपका हो पाएगा। कंपनी ने मॉनसून हंगामा ऑफर के साथ स्पेशल एक्सचेंज बोनस भी घोषित किया है। अगर आप यह ऑफर लेते है तो आपको 101 रू कीमत का 6जीबी का एक वाउचर मुफ्त मिलेगा।

दुनिया के सबसे पॉपुलर ऐप्स में से फेसबुक, वॉट्सऐप और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया ऐपस् को जियोफोन सपोर्ट करेगा। किसी भी फीचर फोन में इस तरह के ऐप्स पहली बार उपलब्ध होंगे। गूगल मैप्स भी जियोफोन में चलेगा। यह सभी ऐप्स 15 अगस्त से उपलब्ध होंगे। जियोफोन के पुराने ग्राहकों को भी इन ऐप्स का फायदा मिलेगा। जियोफोन वॉयस कमांड को भी सपोर्ट करता है इसलिए पहली बार इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले ग्राहक आसानी से इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे।