Follow us:

नया फीचर : ऑनलाइन रिचार्ज को आसान बनाएगा जियो सारथी, नए यूजर्स को बोलकर बताएगा कैसे करना है पेमेंट

फिलहाल जियो सारथी फीचर सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करता है

जल्दी ही इसे देशभर के जियो सब्सक्राइबर के लिए 12 क्षेत्रिया भाषाओं में पेश किया जाएगा

यह फीचर सिर्फ उन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जिन्होंने पहले कभी डिजिटल पेमेंट नहीं किया

नई दिल्ली। नए स्मार्टफोन यूजर के लिए डिजिटल रिचार्ज करना काफी मुश्किल होता है। यूजर्स की इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो ने इन-ऐप डिजिटल असिस्टेंट पेश किया है जो जियो सब्सक्राइबर की रिचार्ज प्रोसेस को आसान बनाएगा। यह खासतौर ऐसे यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा और उनकी मदद करेगा जिन्होंने पहले कभी डिजिटल पेमेंट नहीं किया हो। जो पहले डिजिटल पेमेंट कर चुके हैं उन्हें यह फीचर नहीं दिखेगा।

क्या है जियो सारथी
जियो सारथी डिजिटल असिस्टेंट की तरह काम करेगा। ऐसे यूजर्स जिन्होंने पहले कभी ऑनलाइन रिचार्ज नहीं किया है, यह फीचर उन्हें फ्लोटिंग आइकन के रूप में दिखेगा।
शुरुआती तौर पर इसे सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी भाषा में शुरू किया गया है। कंपनी का कहना है कि जल्द ही इसे देशभर के जियो सब्सक्राइबर के लिए 12 क्षेत्रिय भाषाओं में पेश किया जाएगा।
यह स्टेप-बाय-स्टेप वॉयस डायरेक्शन के जरिए यूजर को डिजिटल पेमेंट करने में मदद करेगा। यह यूजर को पेमेंट डिटेल जानने में मदद करेगा साथ ही उन्हें क्रेडिट/डेबिट कार्ड से ट्रांजेक्शन करने में भी सिखाएगा।

कैसे करेगा काम
इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले यूजर को अपने स्मार्टफोन में माय जियो ऐप डाउनलोड करना होगा।
रिचार्ज बटन पर क्लिक करते ही ऐप में यह फीचर फ्लोटिंग आइकन के रूप में नजर आएगा।
यह वॉयस असिस्टेंट के जरिए यूजर को सही रिचार्ज प्लान ढूंढने में मदद करेगा, साथ ही सिलेक्टेड प्लान का पेमेंट करने में भी मदद करेगा।
यह यूजर को बताएगा की पेमेंट डिटेल कहां मिलेगा साथ ही क्रेडिट/डेबिट कार्ड नंबर, एक्सपायरी डेट कहां होती है इस बात की जानकारी भी यूजर को देगा।

 


Related News