Follow us:

सावधान: Jio यूजर्स न करें ये एक गलती नहीं तो बंद हो जाएगी मुफ्त कॉलिंग

नई द‍िल्ली। बीते वर्ष लॉन्च होने के बाद से ही रिलायंस जियो अपने यूजर्स को मुफ्त कॉलिंग अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दे रहा है। फ्री में अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा देने की वजह से कंपनी ने काफी तेजी से ग्राहक जोड़े हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यदि ग्राहकों ने कुछ नियम व शर्तों का पालन नहीं किया तो अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा लिमिटेड हो सकती है।
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अनलिमिटेड डाटा को सीमित करते हुए अन्य कंपनियों की तरह ही रोजाना 300 मिनट की फ्री कॉलिंग की सुविधा देने जा रही है। हालांकि, यह कुछ चुनिंदा ग्राहकों के लिए बदलाव होगा, जो जियो नेटवर्क का गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कुछ ग्राहक इस अनलिमिटेड कॉल फीचर का गलत प्रयोग कर रहे थे। वे रोजाना तकरीबन 10 घंटे से भी अधिक कॉल कर रहे थे। इसमें मार्केटिंग और प्रमोशनल कॉल भी शामिल हैं।
इस वजह से ऐसे गलत उपयोग को देखते हुए कंपनी रोजाना के हिसाब से फ्री कॉलिंग की सीमा तय करने जा रही है। हालांकि अभी तक हफ्ते में कितने घंटे की फ्री कॉलिंग मिलेगी, इसके बारे में कुछ नहीं बताया गया है।


बता दें कि जियो ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहकों के लिए कुछ नियम तय कर रखे हैं। कंपनी फ्री कॉलिंग की सुविधा केवल ग्राहकों को दे रही है न कि किसी प्रमोशनल और मार्केटिंग के लिए। कंपनी का कहना है कि यदि जियो ग्राहक इस प्लान का गलत तरीके से इस्तेमाल करते हैं तो उनकी सेवाओं को रोकने का अधिकार कंपनी के पास है।

Related News