Follow us:

JioPhone के बाद अब Nokia 8110 4G 'बनाना फोन' में भी चला सकेंगे WhatsApp

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के एजीएम में जियोफोन पर व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब एप के सपोर्ट करने का ऐलान किया. KaiOS पर काम करने वाले जियो फोन पर अब ये सुविधा मिलेगी जिसका यूजर्स को लंबे वक्त से इंतजार था. जियो फोन के जवाब में अब नोकिया ब्रांड का फोन बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने कमर कस ली है. नोकिया 8110 4G 'बनाना फोन' भी जल्द व्हाट्सएप सपोर्ट के साथ आएगा।

नोकिया का बनाना फोन भी जियो फोन की तरह KaiOS पर काम करता है जिसे HMD ग्लोबल ने MWC 2018 के दौरान लॉन्च किया था. ये स्मार्टफोन 4G कनेक्टिविटी, गूगल असिस्टेंट, गूगल सर्च और नोकिया को मशहूर स्नेक गेम के साथ आता है.

HMD ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जुहो सरविकैस ने ट्विटर पर ट्वीट करके बताया, '' देखिए! व्हाट्सएप KaiOS पर आ गया. बनाना फोन के लिए हम इसपर गौर कर रहे हैं.'' इस ट्वीट के साथ कंपनी ने साफ कर दिया है कि जल्द नोकिया 8110 4G 'बनाना फोन' में व्हाट्सएप सपोर्टिव होगा.


आपको बता दें कि अब तक नोकिया 8110 4G फोन भारत में बिक्री के लिए नहीं आया है. हालांकि इसे एशियाई बाजारों उतारा जा चुका है और सिंगापुर में ये बिक्री के लिए उपलब्ध है. सिंगापुर में Lazada रिटेलर इस फोन की बिक्री कर रहा है और इसकी कीमत 98 सिंगापुर डॉलर ( लगभग 4,900 रुपये) है.

क्या है नोकिया 'Banana' फोन में खास?

नोकिया 8110 फोन को साल 1998 में लॉन्च किया गया था और अब फरवरी 2018 में इसे नए अवतार में लॉन्च किया गया. 8810 4G फोन का लुक पहले जैसा ही दिया गया है. कंपनी ने फोन को अपग्रेड करते हुए 4G नेटवर्क सपोर्ट दिया है. यह फोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन के 205 मोबाइल प्लेटफॉर्म पर चलेगा.

वैसे तो नोकिया 8810 एक बेसिक फोन के जैसा ही है, लेकिन नोकिया ने इसमें बेहतरीन 4G डेटा स्पीड मिलने का दावा किया है. फोन में वाईफाई और हॉटस्पॉट जैसी खूबियां भी दी गई है. गूगल मेप, फेसबुक, ट्विटर के साथ नोकिया का पॉपुलर स्नेक गेम भी इसमें मौजूद है.

फोन की खूबियों की बात करें तो इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. फोन में 512MB रैम दी गई है, जबकि 4GB की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है. फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी दिया गया है.

फोन को पावर देने के लिए 1500mAh की बैटरी मौजूद है. जबकि एक मल्टीमीडिया डिवाइस के तौर पर इसमें वीडियो प्ले, एफएम रेडियो और MP3 गाने बजाने का फीचर है.

एचएमडी ग्लोबल ने ठीक इसी तरह पिछले साल नोकिया के पॉपुलर फोन 3310 को भी नए अवतार में पेश किया था।