Follow us:

JioSaavn और Gaana+ सालाना सब्सक्रिप्शन पर अब 70% की छूट, कीमत सिर्फ 299 रुपये

नई दिल्ली। म्यूजिक स्ट्रीमिंग मार्केट अब भारत में काफी तेजी से बढ़ रहा है. रिलायंस जियो ने जियो म्यूजिक और सावन दोनों को एक साथ जोड़ा और साझेदारी की जिसके बाद जियोसावन बना. इस डील को पिछले साल 1 बिलियन डॉलर में फाइनल किया गया था. लेकिन इस बीच म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उस समय हलचल मच गई जब स्पॉटिफाई और यूट्यूब म्यूजिक को भी भारत में लॉन्च कर दिया गया. इस समय भारत में स्मार्टफोन मार्केट का बोलबाला है तो वहीं अब धीरे धीरे म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस भी अपने पांव पसार रही है.

एनुअल सब्सक्रिप्शन पर 70 प्रतिशत की छूट

अब जब म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस में टक्कर देखने को मिल रही है ऐसे वक्त में जियोसावन ने अपने सालाना सब्सक्रिप्शन की कीमत को 70 प्रतिशत घटा दिया है. सावन पहले ही भारतीय मार्केट में एक लीडर है और कई कंपनियों से काफी आगे है. एनुअल प्रो जियो सावन को पहले जहां 999 रुपये में उपलब्ध करवाया गया था तो वहीं अब इसकी कीमत 299 रुपये हो गई है. यानी की पहले जहां एक महीने के लिए 99 रुपये देने होते थे तो वहीं अब एक महीने के लिए सिर्फ 24 रुपये ही देने होंगे.

299 रुपये में एक साल यानी की ये सबसे सस्ता एड फ्री म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस है. वहीं गाना+ भी एक एड फ्री प्रीमियम सब्सक्रिप्शन है जहां यूजर्स को एक महीने के लिए सिर्फ 299 रुपये देने होते हैं. पहले इसकी कीमत 1098 रुपये थी. वहीं स्पॉटिफाई से अगर इसकी तुलना करें तो स्पॉटिफाई की कीमत 1189 रुपये थी तो वहीं यूट्यूब म्यूजिक की 99 रुपये प्रति महीना और 12 महीने के लिए 1188 रुपये.

जियोसावन के प्रो सब्सक्रिप्शन की मदद से यूजर्स 45 मिलियन गानों की लाइब्रेरी को सुन सकते हैं तो वहीं एक साथ इसे 5 डिवाइस और बिना एड के चला सकते हैं. प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की मदद से यूजर्स किसी भी गानें को सबसे हाई क्वालिटी ऑडियो यानी की 320kbps पर सुन सकते हैं. वहीं अनलिमिटेड डाउनलोड का भी ऑप्शन मौजूद है. Gaana का एक महीने का सब्सक्रिप्शन 99 रुपये है तो वहीं तीन महीने के सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को 199 रुपये देने होते हैं.