Follow us:

करतारपुर कॉरिडोर: राहुल गांधी का PM पर पलटवार, कहा- सरदार पटेल को नीचा दिखा रहे हैं मोदी

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सीमा में स्थित करतारपुर कॉरिडोर पर क्रेडिट लेने की होड़ मची है और इसी बहाने इतिहास भी खंगाला जा रहा है. आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि वह खुद को साबित करने के लिए सरदार पटेल और महात्मा गांधी को नीचा दिखा रहे हैं. राहुल ने फेसबुक पर सरदार पटेल और करतापुर गुरुद्वारा का फोटो शेयर किया है.

उन्होंने लिखा, ''अब प्रधानमंत्री मोदी सरदार पटेल पर सवाल उठा रहे हैं कि उस समय के नेताओं की सूझ बूझ की कमी के कारण करतारपुर पाकिस्तान चला गया. जो मोदीजी के मन में है वह आखिर में उनकी जुबां पर आ ही गया कि वह खुद को ऊपर साबित करने के लिए पटेल, गांधी सहित सबको नीचे दिखा सकते हैं.''


Rahul Gandhi
2 hours ago
अब प्रधानमंत्री मोदी सरदार पटेल पर सवाल उठा रहे हैं कि उस समय के नेताओं की सूझ बूझ की कमी के कारण करतारपुर पाकिस्तान चला गया।
जो मोदीजी के मन मे है वह आखिर में उनकी जुबां पर आ ही गया कि वह खुद को ऊपर साबित करने के लिए पटेल,गांधी सहित सबको नीचे दिखा सकते हैं।

दरअसल, कल राजस्थान के हनुमानगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर का जिक्र किया था और इसी बहाने बंटवारे के लिए देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर सवाल उठाए थे.

उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, "हम सत्ता के मोह को समझ सकते हैं, लेकिन मैं आश्चर्यचकित हूं कि कैसे इस तरह के मोह में संतुलन बिगड़ गया और इस तरह की गलतियां हो गईं. जब 1947 में भारत को आजादी मिली, जब यहां विभाजन हुआ, तब गद्दी हथियाने की इस तरह की जल्दबाजी थी कि वे नहीं देख सके कि धर्म के आधार पर किए गए विभाजन में, जिसमें मुस्लिम एक नया देश चाहते थे.. और इस तरह की गलतियां कर बैठे कि गुरु नानक देव की शिक्षाओं और उनके अंतिम समय का स्थान पाकिस्तान में चला गया."

पीएम मोदी ने कहा, "अगर उन्होंने जरा-सी भी समझदारी, बुद्धिमत्ता दिखाई होती तो हमारा करतारपुर, जो हमारी सीमा से महज तीन किलोमीटर दूर है, हमसे दूर नहीं जाता." उन्होंने कहा, "कांग्रेस 70 वर्षो तक सत्ता में रही, लड़ाइयां लड़ी गईं, लड़ाइयां जीती भी गईं. बड़े-बड़े वादे भी किए गए. लेकिन वह लोगों के लिए गुरु नानक देवजी के अंतिम स्थान में मत्था टेकने का प्रबंध नहीं करा सके." उन्होंने कहा, "यह मेरा सौभाग्य है कि करतारपुर गलियारा बनाने का काम मेरे जिम्मे आया."

तो राहुल ने क्यों किया सरदार पटेल का जिक्र?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेहरू कैबिनेट में गृहमंत्री रहे सरदार पटेल का लगातार जिक्र करते रहे हैं. राजस्थान विधानसभा चुनाव में ही कई दफे कह चुके हैं कि अगर पटेल पहले प्रधानमंत्री होते तो किसानों की हालत ये नहीं होती. उनका आरोप है कि कांग्रेस ने सरदार पटेल को ज्यादा तवज्जो नहीं दी. अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है.


Related News