Follow us:

कश्मीर मुद्दे का हल जंग नहीं, इसे बातचीत से सुलझाया जा सकता है- इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि जंग कश्मीर मुद्दे का हल नहीं है और इसे बातचीत के जरिये सुलझाया जा सकता है. खान ने यहां समाचार चैनलों के पत्रकारों के एक समूह को दिये साक्षात्कार में खान ने कहा कि जब तक कि कोई बातचीत शुरू नहीं होती, तब तक कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के विभिन्न विकल्पों पर चर्चा नहीं की जा सकती है.

जब उनसे कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के फॉर्मूला के बारे में पूछा गया तब खान ने कहा कि इसके दो या तीन समाधान हैं, जिसपर चर्चा की गई हैं. हालांकि, उन्होंने इस बारे में अधिक जानकारी साझा करने से इनकार करते हुये कहा, ‘‘इसपर बात करना अभी काफी जल्दीबाजी होगी.’’

भारत के साथ किसी युद्ध की संभावना को खारिज करते हुये उन्होंने कहा कि परमाणु हथियार संपन्न दो देश युद्ध नहीं कर सकते क्योंकि इसका परिणाम हमेशा खतरनाक होता है. उन्होंने कहा भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध बनाने के लिए पाकिस्तान अत्यधिक गंभीर है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना और उनकी सरकार भी यही चाहती है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से इरमान का पूरा ज़ोर इस बात पर रहा है कि वो किसी भी तरह से भारत के साथ रिश्तों को पटरी पर वापस ले आएं. चुनाव जीतने के बाद उन्होंने देश और दुनिया के नाम अपने पहले संबोधन में कहा था कि अगर भारत दोस्ती की तरफ एक कदम बढ़ाता है तो पाकिस्तान दो कदम बढ़ाने को तैयार है.

Related News