Follow us:

इंडोनेशिया : रिक्टर स्कैल पर 7 की तीव्रता के भूकंप में अब तक 82 की मौत, सैकड़ों घायल

जकार्ता। पर्यटकों में लोकप्रिय इंडोनेशिया के लॉमबॉक और बाली द्वीप पर रविवार को आए भीषण भूकंप के कारण अब तक 82 लोगों की मौत हो चुकी है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.0 आंकी गई। तीव्रता को देखते हुए सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई, लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गया।

राष्ट्रीय आपदा नियंत्रण एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुर्वो नुग्रोहो ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि भूकंप में कई इमारतें जमींदोज हो चुकी हैं और 80 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

प्रवक्ता ने बताया कि लॉमबॉक और बाली में तेज झटके महसूस किए गए और दोनों द्वीपों में कई घरों को नुकसान पहुंचा है। भूकंप के बाद पर्यटकों और स्थानीय नागरिकों में अफरा-तफरी मच गई।

 

Cat Wang
@catzxwang
#BREAKING update: Chaos in #lombok #indonesia as #earthquake evacuations proceed. The death toll has risen to 82 and is expected to rise, according to Arifin Muhammad Hadi, head of disaster management of the Indonesian Red Cross Society. (Link to video: https://www.facebook.com/dhiqin.lounieszta/videos/1524481907651406/ …)
7:13 AM - Aug 6, 2018
6
See Cat Wang's other Tweets
Twitter Ads info and privacy
उत्तरी लॉमबॉक के प्रमुख ने बताया कि पूरे शहर की बिजली चली गई। इसके बाद अस्पतालों में भर्ती मरीजों को वहां से निकाला गया। तेज झटकों के बाद आधे घंटे के लिए लॉमबॉक एयरपोर्ट को खाली करा लिया गया था, लेकिन बाद में स्थिति सामान्य हो गई।

गौरतलब है कि 29 जुलाई को भी लॉमबॉक 6.4 तीव्रता का भूकंप आया था जिसमें 17 लोग मारे गए थे, जबकि सैकड़ों इमारतों को नुकसान पहुंचा था।

अमेरिकी भूगर्भीय सर्वे के मुताबिक भूकंप का केंद्र जमीन से 10.5 किलोमीटर नीचे था।

Related News