Follow us:

प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- भाजपा बंगाल को गुजरात बनाना चाहती हैं

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा मैं राज्यपाल का सम्मान करती हूं लेकिन हर पद की अपनी संवैधानिक सीमा होती है। बंगाल को बदनाम किया जा रहा है। अगर आप बंगाल को बचाना चाहते हैं और इसकी संस्कृति साथ आ रही है। बंगाल को गुजरात में बदलने की एक योजना बनाई जा रही है। बंगाल गुजरात नहीं है।

ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा जान ले कि पश्चिम बंगाल गुजरात नहीं है। यूपी में बच्चों की हत्या हो रही है, लेकिन हम बंगाल में ऐसा नहीं होने देंगे। भाजपा ने जीतने के बाद बंगाल में असंतोष भड़काने का काम कर रही है। भाजपा के केंद्रीय नेता बंगाल में समस्या खड़ी करने के लिए साजिश रच रहे हैं। यह भाजपा का गेम प्लान है।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा कि भाजपा जानती है कि जो दूसरे नेता नहीं कर सकते हैं वो ममता बनर्जी कर सकती है। इसलिए वे मुझे परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य के हालत पर गृह मंत्रालय की तरफ से जारी एडवाइजरी पर ममता ने कहा कि इस मुद्दे पर राज्य के मुख्य सचिव ने केंद्र को जवाब दे दिया है।

ममता बनर्जी ने कहा, 'हम लोगों को सबसे बेहतरीन सेवा मुहैया करा रहे हैं। हम वेतन आयोग को लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं, जो कि हमारा अगला कदम होगा। जिन लोगों ने मेरे खिलाफ वोट डाला है इसका मतलब यह नहीं है कि मैं उनके खिलाफ काम करूंगी।

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हो रही हिंसा के बीच राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। वहीं राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधा। राज्य की जनता से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में अशांति फैलाने की साजिश की जा रही है।

ममता बनर्जी ने कहा, मैं मीडिया से संयम बरतने की अपील करती हूं। वे राज्य में सांप्रदायिक माहौल तैयार करना चाहते हैं और मीडिया इसमें उन्हें मदद कर रहा है। दंगा भड़काने में मीडिया और सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा, यदि राज्य में दंगे होते हैं तो केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती है।

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि संदेशखली में हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हुई है लेकिन टीवी चैनल चार चला रहे हैं। भाजपा इनको विज्ञापन देती है इसलिए टीवी चैनल ऐसा कर रहे हैं।

 

 

Related News