Follow us:

धार - एंबुलेंस के ज‍र‍ि‍ए आंदोलन नेत्री मेधा पाटकर पहुंची कोर्ट, 1 घंटे तक अधिवक्ता ने रखा अपना पक्ष, सुरक्षा के चलते पुलिस व प्रशासन के अध‍िकारी रहे मुस्तैद

धार, क़ुक्षी। आंदोलन नेत्री मेधा पाटकर की जमानत अर्जी पर आज दोपहर 12 बजे कुक्षी कोर्ट में सुनवाई हुई। जमानत अर्जी पर कोर्ट ने फैसला करीब 4 बजे दिया। धार जिला प्रशासन मेधा पाटकर को कड़ी सुरक्षा के बीच धार से कुक्षी न्यायालय लेकर पहुंचे, मेधा पाटकर को प्रशासन ने एंबुलेंस के माध्यम से न्यायालय परिसर कुक्षी में पेश किया, न्यायालय में मेधा पाटकर की जमानत याचिका पर करीब एक घंटा अधिवक्ता राजप्रकाश पहाड़िया ने मेधा पाटकर के पक्ष में आर्ग्युमेंट की,जिसके बाद माननीय न्यायाधीश ने 1 घंटे बाद फैसला सुनाने को कहा,उक्त जानकारी मेधा पाटकर के अधिवक्ता राजप्रकाश पहाड़िया ने दी, वही मेधा पाटकर के उपवास का स्तरवा दिन है, कोर्ट में सुनवाई के बाद मेधा पाटकर को मेडिकल टीम की देखरेख में एम्बुलेंस की सहायता से धार ले जाया गया, कुक्षी से कांग्रेस विधायक सुरेंद्रसिंह बघेल ने प्रदेश सरकार पे निशाना साधते हुए मौजदा सरकार कि कार्यवाही को तानाशाही करार दिया।


अधिवक्ता राजप्रकाश पहाड़िया ने बताया कि मेधा पाटकर की जमानत अर्जी पे पक्ष सुनने के बाद माननीय न्यायाधीश ने फैसला सुनाने के लिए 1 घण्टे का समय दिया ipc की धारा 188 में जमानत स्वीकार की अन्य तीन प्रकरणों में ipc 353/34 , 365 ,147, 506 ,342, में जमानत याचिका निरस्त की है। आगामी तीन दिवसों के सार्वजनिक अवकाश के पश्चात सत्र न्यायाधीश प्रवीणा व्यास क़ुक्षी की अदालत में जमानत याचिका 16 अगस्त को पेश होगी।


कड़ी पुलिस सुरक्षा

न्यायालय परिसर में कड़ी पुलिस सुरक्षा प्रबंध किए गए जहाँ करीब पुलिस विभाग के 7 अनुविभागीय अधिकारियों सहित 7 थाना प्रभारी एवम 250 जवानों द्वारा सुरक्षा प्रबंधों को अंजाम दिया।