Follow us:

'तमंचे पर डिस्को' करने वाले एमएलए प्रणव सिंह चैम्पियन को बीजेपी ने निकाला, वायरल हुआ था वीडियो

नई दिल्ली। उत्तराखंड से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन को बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया गया है. इससे पहले उन्हें स्थायी तौर पर निलंबित किया गया था. चैम्पियन पर यह कार्रवाई उस वीडियो के वारल होने के बाद हुई जिसमें वह हाथों में रिवॉल्वर लेकर नाचते दिख रहे हैं. वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी के लिए असहज स्थिति पैदा हो गई थी. पार्टी ने प्रणन सिंह चैम्पियन को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था.

बीजेपी के उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू ने एबीपी न्यूज़ से कहा, ''इस मामले में सवाल दबाव का नहीं है, सवाल कार्य पद्धति का है. नेताओं को सार्वजनिक जीवन जीना सीखना चाहिए. इस एक्शन से हम संदेश देना चाहते हैं कि पार्टी में ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं का जाएंगी. उनका निलंबन चल रहा था, जब ये वाला विषय आया तब हमने बर्खास्त करने की संस्तुति की थी.''

वायरल हुए वीडियो में उत्तराखंड के खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन के हाथों में दो रिवॉल्वर है और वो बॉलीवुड के गाने पर नाचते दिख रहे हैं. इतना ही नहीं उनके हाथों में बीच बीच में कार्बाइन भी नजर आती है. वीडियो में वह गिलास से शराब पीते दिख रहे हैं जबकि उनके मित्र उनके लिए तालियां बजाते दिख रहे हैं.

बता दें कि बीजेपी ने पिछले महीने ही चैम्पियन को अनुशासनहीनता के एक मामले में तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया था. पार्टी के उपाध्यक्ष श्याम जाजू के मुताबिक बीजेपी अपने सिद्धांतों से कभी भी समझौता नहीं करती है.

प्रणव सिंह चैम्पियन और विवादों का पुराना रिश्ता है. इससे कुछ महीने पहले भी वह बीजेपी के झबरेड़ा से विधायक देशराज कर्णवाल के साथ वाकयुद्ध और उन्हें कुश्ती लड़ने की चुनौती देने को लेकर सुर्खियों में रहे थे. चैम्पियन उन कांग्रेस विधायकों में शामिल थे जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ बगावत की थी और 2016 में बीजेपी में शामिल हो गए थे.

 

Related News