Follow us:

चारा घोटाला केस : लालू यादव की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

रांची। चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) चीफ लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. यह मामला दुमका कोषागार से गबन का है. याचिका पर सुनवाई जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की पीठ करेगी.

बता दें कि 25 अक्टूबर को पीठ से इस मामले पर जल्द सुनवाई का आग्रह किया गया था जिसके बाद अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए आठ नवंबर की तिथि निर्धारित की थी. गुरुवार को इस मामले में सीबीआई की ओर से प्रति शपथ पत्र दायर किया गया.

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव चारा घोटाले के विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता हैं. वह फिलहाल रिम्स अस्पताल में इलाजरत हैं. लालू यादव के वकील ने इससे पहले कोर्ट को बताया कि वह शुगर, हृदय रोग और किडनी के मरीज हैं. उनका स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है. बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें जमानत दी जाए. देवघर ट्रेजरी से करोड़ों रुपये के गबन के मामले में लालू यादव को हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

बता दें कि लालू यादव की गैरमौजूदगी का असर उनकी पार्टी आरजेडी और परिवार पर साफ तौर पर देखा जा सकता है. जब से लालू यादव जेल गए हैं तब से कई बार पारिवारिक कलह सबके सामने आ चुका है.