Follow us:

India vs Sri Lanka 3rd T20I : श्रीलंका ने टॉस जीता, लिया ये फैसला

पुणे। भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीसरा और अंतिम इंटरनेशनल टी20 मैच अब से कुछ देर बाद यहां के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में शुरू होगा। श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी टीम इंडिया (Team India) इस मैच को जीतकर साल की शुरुआत सीरीज जीत के साथ करना चाहेगी। श्रीलंका ने चार साल पहले इसी मैदान पर भारत को टी20 मैच में हराया था और वह उस जीत से प्रेरणा लेकर सीरीज में बराबरी के लिए पूरी ताकत लगाएगी।

विराट कोहली इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर जीत के सिलसिले को बनाए रखना चाहेंगे। गुवाहाटी में पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारत ने इंदौर में दूसरा मैच 7 विकेट से जीता था। मेजबान टीम अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी। कुलदीप यादव और नवदीप सैनी ने शानदार गेंदबाजी की थी, इसके चलते उनकी जगह युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा को मौका दिए जाने के आसार नहीं के बराबर है। संजू सैमसन और मनीष पांडे को भी मौके के लिए इंतजार करना होगा। शिखर धवन और केएल राहुल ने टीम को इंदौर में अच्छी शुरुआत दिलाई थी और दोनों ही ओपनर इस मैच में बड़ी पारी खेलना चाहेंगे क्योंकि अगली सीरीज के दौरान रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो जाएगी। श्रेयस अय्यर ने भी इंदौर में प्रभावी प्रदर्शन किया था।

श्रीलंका की टीम को एक बदलाव करना होगा क्योंकि इसुरु उड़ाना चोट की वजह से इस मैच से बाहर हो चुके हैं। पूर्व कप्तान और 18 महीनों बाद टीम में लौटे एंजेलो मैथ्यूज को उनकी जगह टीम में मौका मिल सकता है। वाविंडु हसरंगा ने इंदौर में अच्छा प्रदर्शन किया था इसके चलते मेहमान टीम प्रबंधन इस मैच में दो स्पिनरों के साथ उतरने के बारे में सोच सकता है।

- भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक खेले गए इंटरनेशनल टी20 मैचों में भारत ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि श्रीलंका 5 मैच ही जीत पाया है।

मदन लाल होंगे BCCI की क्रिकेट सलाहकार समिति के प्रमुख

- विराट कोहली 1 रन और बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के रूप में 11 हजार रन पूरे कर लेंगे। वे ऐसा करने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के छठे कप्तान होंगे।

- एक विकेट और लेते ही जसप्रीत बुमराह इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज बन जाएंगे। अभी इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और बुमराह 52-52 विकेट लेकर संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं।

टीमें (संभावित) - भारत : शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव//युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह।

श्रीलंका: दानुष्का गुणतिलका, अविष्का फर्नांडो, कुशल परेरा, ओशाडा फर्नांडो, भानुका राजपक्षा, एंजेलो मैथ्यूज, दासून शनाका, धनंजय डीसिल्वा, वाविंडु हसरंगा, लसिथ मलिंगा (कप्तान), लाहिरू कुमारा।