Follow us:

Vivo S1 का ग्लोबल वेरिएंट 4500mAh बैटरी के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। Vivo S1 को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। इसे सबसे पहले चीन में पेश किया गया था। दोनों का नाम एक जैसा होने का मतलब यह है नहीं कि दोनों वेरिएंट्स में कोई अंतर नहीं है। Vivo S1 का ग्लोबल वेरिएंट और चीनी वेरिएंट में बैटरी, प्रोसेसर, डिस्प्ले साइज और कैमरे के मामले में एक दूसरे से अलग हैं। जहां इस फोन के चीनी वेरिएंट में पॉप-अप सेल्फी कैमरा था। वहीं, इसके ग्लोबल वेरिएंट में वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले मौजूद है।

Vivo S1 की कीमत: इसकी इंडोनेशियाई मार्केट में कीमत IDR 35,99,000 यानी करीब 17,700 रुपये है। इसे कॉस्मिक ग्रीन और स्काइलाइन ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किए जाने की बात कही जा रही है। आपको बता दें कि Vivo S1 के साथ Vivo S1 Pro को भी चीन में लॉन्च किया गया था। इसे भी जल्द ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने की उम्मीद जताई जा रही है।

Vivo S1 के फीचर्स: इसमें एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित फनटच ओएस 9 दिया गया है। इसमें 6.38 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूश 1080x2340 है। इसमें वाटरड्रॉप नॉच दी गई है। यह फोन मीडियाटेक हीलियो पी65 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन को पावर देने के लिए 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है।

कैमरा सेगमेंट की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर f/1.78 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरा f/2.2 अपर्चर के साथ वाइड-एंगल लेंस वाला 8 मेगापिक्सल सेंसर है। तीसरा f/2.4 अपर्चर के साथ 2 मेगापिक्सल का सेंसर है। वहीं, f/2.0 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ 5, यूएसबी ओटीजी, माइक्रो-यूएसबी और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

 

Related News