Follow us:

5000mAh बैटरी से लैस Realme C3 भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹6,999 से शुरू

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने भारतीय मार्केट में अपनी C सीरीज का लेटेस्ट हैंडसेट Realme C3 लॉन्च कर दिया है। यह फोन कंपनी के Realme C1 और Realme C2 का अपग्रेडेड वेरिएंट है। कंपनी ने Realme C3 को Entertainment ka Superstar कहा है। फोन की कीमत की बात करें तो इसके बेस वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है। इस फोन को एंड्रॉइड 10 पर आधारित Realme UI के साथ पेश किया गया है।

Realme C3 की कीमत: फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। पहला वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 6,999 रुपये है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 7,999 रुपये है। इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Realme.com से खरीदा जा सकेगा। इसकी पहली सेल 11 फरवरी को आयोजित की जाएगी। साथ ही 20 फरवरी से इसे ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Realme C3 के फीचर्स: फोन को सनराइज डिजाइन के साथ पेश किया है। इसे ब्लेजिंग रेड और फ्रोजन ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। इसके डिस्प्ले की बात करें तो फोन में 6.52 इंच का एचडी प्लस मिनी-ड्रॉप डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 89.8 फीसद है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। यह फोन 2.0 गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक हेलियो G70 प्रोसेसर से लैस है। यह दुनिया का पहला फोन है जिसे इस प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है। इसे 12nm प्रोडक्शन प्रोसेस से बनाया गया है। इसमें माली-जी52 जीपीयू दिया गया है। फोन में ड्यूल वाई-फाई दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरा 2 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस है। फोन में क्रोमा बूस्ट फीचर भी उपलब्ध कराया गया है। साथ ही पोट्रेट मोड, HDR, स्लो-मो जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। फ्रंट सेंसर की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। यह AI आधारित है। फोन को पावर देने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में रिवर्स चार्जिंग फीचर भी उपलब्ध कराया गया है। फोन में 3-कार्ड स्लॉट दिए गए हैं। इसमें से एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है जिसमें 256 जीबी तक का कार्ड लगाया जा सकता है। यह फोन Realme UI के साथ पेश किया गया है जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है। यह फोन एंड्रॉइड 10 पर काम करता है।

फोन में तीन खास फीचर दिए गए हैं। पहला ड्यूल मोड म्यूजिक शेयर फीचर, दूसरा फोक्स मोड और तीसरा थ्री-फिंगर सेलेक्ट पार्ट स्क्रीनशॉट फीचर है। फोन में बिल्क-इन डार्क मोड भी दिया गया है। 

Related News