Follow us:

4000mAh बैटरी और 13MP AI रियर कैमरा से लैस Xiaomi Redmi 7A हुआ लॉन्च, पढ़ें फीचर्स

नई दिल्ली। Xiaomi के सब-ब्रांड के तहत कंपनी ने Redmi 7A को पेश कर दिया है। यह फोन पिछले वर्ष लॉन्च हुए Redmi 6A का अपग्रेडेड वेरिएंट है। इस फोन को फिलहाल चीन में ही पेश किया गया है। माना जा रहा है कि इस फोन को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। फोन की कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। खबरों के मुताबिक, Redmi 7A की कीमत 28 मई को आयोजित होने वाले Redmi K20 लॉन्च इवेंट में बताई जाएगी।

Redmi 7A के फीचर्स: इसमें 5.45 इंच का IPS LCD HD डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। इसके बेजल्स मोटे हैं। फोन में नॉच भी नहीं दी गई है। फोन को P2i नैनो-कोटिंग के साथ पेश किया गया है जो फोन को वॉटर स्पलैश प्रूफ बनाता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर से लैस है। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें टाइप-सी सपोर्ट मौजूद नहीं है। यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और एक माइक्रोएसडी स्लॉट भी मौजूद है। इसकी स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Redmi 7A का कैमरा सेगमेंट: फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का AI रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद होगा। यह फोन AI ब्यूटिफिकेशन मोड से लैस है। वहीं, इसका फ्रंट कैमरा AI ब्यूटी कैमरा, AI बैकग्राउंड ब्लर समेत AI फेस अनलॉक के साथ आता है। फोन में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद नहीं है।

Redmi K20 की डिटेल्स: Xiaomi 28 मई को अपना लेटेस्ट हैंडसेट Redmi K20 लॉन्च करेगी। इस बात की जानकारी खुद कंपनी दी है। साथ ही यह भी बताया है कि फोन को ग्रेडिएंट फिनिश के साथ पेश किया जाएगा। चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo इस लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन की तस्वीरें पोस्ट की गई हैं। इस फोटो में फोन के पिछले हिस्से पर ग्रेडिएंट फिनिश के साथ दिल के आकार में एक पैटर्न दिख रहा है। इसके अलावा ट्रिपल रयर कैमरा के साथ एलईडी फ्लैश भी मौजूद होगा।