Follow us:

अब हिंदी में भी खेल सकेंगे PUBG Lite, इन खासियतों के साथ भारत में हो रहा है लॉन्च

नई दिल्ली। 4 जुलाई को भारत में पबजी का लाइट वर्जन लॉन्च होने वाला है। कंपनी ने इसके बीटा वर्जन के लिए पिछले हफ्ते रजिस्ट्रेशन शुरू किया था। रिपोर्ट के अनुसार भारत के अलावा इसे नेपाल, भूटान, अफगानिस्तान, मालदीव, पाकिस्तान और श्रीलंका में भी लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय गेमर्स आज से PUBG Lite को बड़ी आसानी से एक्सेस कर पाएंगे। बता दें कि, भारत में खेलने वालों की सुविधा के लिए इसमें हिंदी भाषा को भी शामिल किया गया है।

PUBG Lite भारत में PC के लिए गेम का फ्री वर्जन है। फिलहाल, इस गेम का मोबाइल वर्जन स्मार्टफोन्स पर फ्री में खेलने के लिए उपलब्ध है। यह गेम Google Play Store और Apple App Store से डाउनलोड किया जा सकता है। PUBG Lite हॉन्गकॉन्ग, ब्राज़ील, ताइवान, बांग्लादेश जैसे कुछ देशों में पहले से उपलब्ध था और अब यह भारत में भी उपलब्ध होने जा रहा है।

PUBG ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज से यह सूचना दी थी कि गेम का लाइट वर्जन भारत आ रहा है। भारत के अलावा, PUBG Lite इसी दिन अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान,मालदीव्स, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका में भी आएगा। गेम के वाइस प्रेजिडेंट और हेड के ने बताया था कि, हमें पूरी दुनिया के यूजर्स के लिए PUBG LITE वर्जन पेश करने की खुशी है। साऊथ एशिया में इस गेम के कई प्लेयर्स हैं, इसलिए हमने इस एरिया पर फोकस किया।

इस गेम को PC पर चलाने के लिए Core i3, 2.4GHz प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 4GB स्टोरेज चाहिए। पीसी में इंटेल HD ग्राफिक्स 4000 होना चाहिए। हालांकि, AMD Radeon HD7870 या Nvidia GeForce GTX 660 होने पर गेमिंग में स्मूथ परफॉरमेंस मिलेगी। फुल लोडेड वर्जन से अलग यह गेम खेलने के लिए फ्री होगा। PUBG Lite का पहला बीटा थाईलैंड, ब्राजील और टर्की में इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। PUBG Lite का मोबाइल वर्जन भी है, लेकिन भारत में इसकी आने की डेट अभी कन्फर्म नहीं की गई है।

 

Related News