Follow us:

YouTube ने अपनी प्रीमियम सेवाओं के लिए लॉन्च किया स्टूडेंट प्लान, कीमत Rs 59 से शुरू

नई दिल्ली। Google के ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म YouTube ने अपनी YouTube Music Premium और YouTube Premium सेवाओं के लिए भारत में नया स्टूडेंट प्लान पेश किया है। प्लान के अनुसार, सभी कॉलेज स्टूडेंट्स को डिस्काउंट एक्सेस मिलेगा। इसमें स्टूडेंट्स को YouTube म्यूजिक, ओरिजिनल वेब सीरीज और मूवीज का डिस्काउंट एक्सेस मिलेगा। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए स्टूडेंट्स को YouTube म्यूजिक प्रीमियम के लिए हर महीने Rs 59 देने होंगे और YouTube प्रीमियम के लिए हर महीने Rs 79 देने होंगे। इस बात का ध्यान रखें की स्टूडेंट प्लान्स सिर्फ फुल-टाइम स्टूडेंट्स के लिए उपलब्ध है।

स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें की डिस्काउंटेड सब्सक्रिप्शन प्लान्स के लिए उन्हें अपने पहले का YouTube सब्सक्रिप्शन कैंसिल करना होगा। YouTube म्यूजिक में बिना एड के यूट्यूब म्यूजिक लाइब्रेरी का एक्सेस मिलता है। इसी तरह, YouTube प्रीमियम में सिर्फ यूट्यूब म्यूजिक का नहीं बल्कि यूट्यूब वीडियोज और यूट्यूब ऑरिजिनल्स का एक्सेस भी मिलता है।

याद दिला दें, YouTube ने भारत में इस साल मार्च में YouTube Premium, YouTube Originals और YouTube Music लॉन्च किया था। Spotify ने भारत में अपनी सेवाएं इससे एक हफ्ते पहले ही शुरू की थी।YouTube म्यूजिक प्रीमियम का रेगुलर प्लान Rs 99 प्रति महीने पर आता है। वहीं, YouTube प्रीमियम का प्लान Rs 129 में एक महीने के लिए आता है। कंपनी ने यह घोषणा की थी की YouTube Music ऐप ने लॉन्च के एक महीने में ही भारत में 3 मिलियन डाउनलोड्स हिट किए थे।