Follow us:

WhatsApp लाएगा ये नया फीचर, नोटिफिकेशन में जल्द दिखेगा वॉइस मैसेज का प्रिव्यू

नई दिल्ली। यूजर के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप अपने मोबाइल ऐप को लगातार नई सुविधाओं के साथ अपडेट कर रहा है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप जल्द ही एक ऐसा फीचर पेश करने वाला है जो यूजर्स को नोटिफिकेशन में ही वॉइस नोट का प्रिव्यू करने की अनुमति देगा।

फिलहाल व्हाट्सएप यूजर्स को नोटिफिकेशन बार के जरिए से फोटो और वीडियो के प्रिव्यू की अनुमति देता है। कंपनी जल्द ही वॉइस नोट्स के लिए प्रिव्यू फीचर का विस्तार करेगी। WABetaInfo वेबसाइट के मुताबिक, व्हाट्सएप iOS के लिए जल्द ही वॉइस नोट मैसेज के लिए पुश नोटिफिकेशन प्रिव्यू मिलेगा।

इससे संबंधित वेबसाइट ने ट्विटर पर एक फोटो अपलोड की है, जिसमें प्ले बटन के साथ वॉइस नोट का नोटिफिकेशन है। फिलहार इस फीचर पर काम चल रहा है और जल्द ही इसे iOS पर शुरू किया जाएगा।

वास्तव में कब या किस अपडेट के तहत फीचर को रोल आउट किया जाएगा, इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन व्हाट्सएप अगले कुछ महीनों में इस फीचर को लॉन्च कर सकता है। iOS 13 अपग्रेड के बाद कंपनी ने इस फीचर को लॉन्च कर सकती है, जिसमें डार्क मोड भी दिया जाएगा। iOS 13 बाजार में सितंबर में आएगा, तब ये फीचर लॉन्च किया जा सकता है।

हाल ही में, मैसेजिंग ऐप को क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट नामक एक अन्य फीचर की टेस्टिंग करते हुए भी देखा गया। यह फीचर यूजर्स को मैसेजिंग ऐप पर शेयर की गई मीडिया फाइल्स को एडिट करने की अनुमति देता है। iOS पर, शॉर्टकट को शेयर बटन के बगल में पाया जा सकता है, जबकि, Android यूजर्स टॉप राइट कॉर्नर पर तीन डॉट्स पर टैप कर सकते हैं।

 

Related News