Follow us:

भारत में आक्रामक कीमत के साथ लॉन्च हुआ LG V30+

नई दिल्ली। LG ने भारत में आक्रामक कीमत के साथ अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG V30+ लॉन्च कर दिया है. इसे नई दिल्ली में एक इवेंट में लॉन्च किया गया है. इस स्मार्टफोन की कई खासियत हैं जिसमें फुल विजन ओलेड डिस्प्ले और डुअल रियर कैमरा शामिल हैं।


कंपनी के मुताबिक यह स्मार्टफोन IP68 सर्टिफाइड है यानी यह पूरी तरह से वॉटर रेजिस्टेंट है. इसके अलावा इसमें फेशियल रिकॉग्नेशन और वॉयस रिकॉग्निशन फीचर्स दिए गए हैं जिससे इस स्मार्टफोन को अनलॉक किया जा सकता है।


LG V30+ की कीमत 44,990 रुपये है और इसकी बिक्री 18 दिसंबर से शुरू होगी. यह सिर्फ अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर मिलेगा और यह ऑरोरा ब्लैक और क्लाउड सिल्वर वैरिएंटो में उपलब्ध होगा. इसके लिए प्री बुकिंग गुरूवार से शुरू होगा। कंपनी ने कुछ ऑफर्स भी दिए हैं जो दिलचस्प हैं. शुरुआती कस्टमर्स को 12,000 रुपये के बराबर की वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट मिलेगा और एक फ्री वायरलेस चार्जर दिया जाएगा जो 3,000 रुपये का है. इसके लिए आपको कुछ ऐक्स्ट्रा पैसे देने होंगे.


6 इंच क्वॉड एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है . LG V30+ में 4GB रैम है इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB है. हालांकि LG V30+ में इंटरनल मेमोरी 128GB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. बेहतर साउंड क्वॉलिटी के लिए Hi-Fi Quad DAC लगाया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 90 डिग्री का वाइड एंगल लेंस कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है. LG V30+ में 6 इंच की क्वॉड एचडी डिस्प्ले दी गई है और इसमें गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन है. खास बात ये है कि इसके फ्रंट और रियर दोनों ही पैनल पर गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है. इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दिया गया है. रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर है और इसकी इंटरनल मेमोरी 128GB की है.


फोटोग्राफी के लिए इसमेंम डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इनमें से एक 16 मेगापिक्सल का सेंसर है जो f/1.6 अपर्चर का है. दूसरा लेंस 13 मेगापिक्सल का है और यह 120 डिग्री का है. कंपनी के मुताबिक इसमें लेजर ऑटोफोकसल दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो f/2.2 वाला है और 90 डिग्री का है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी बढ़ाई जा सकती है. कंपनी ने कहा है कि इसमें डुअल सिम सपोर्ट है और दोनों में ही आप 4G सिन लगा सकते हैं. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE और जीपीएस सहित ब्लूटूथ, यूएसबी टाइप सी और माइक्रो यूएसबी जैक दिया गया है. इसकी बैटरी 3,300mAh की है।