Follow us:

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा- वोट के लिए PM मोदी 2019 में करा सकते हैं सर्जिकल स्ट्राइक

नई दिल्ली। आतंकियों को पनाह दे रहे पाकिस्तान को फिर सर्जिकल स्ट्राइक का डर सता रहा है. पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा कि बीजेपी को भारत में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त मिली है. ऐसे में 2019 लोकसभा चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए पीएम मोदी सरहद पर सर्जिकल स्ट्राइक करवा सकते हैं.

उन्होंने गुरुवार को कहा, ''2019 सियासत की दृष्टि से अहम साबित होने वाला है. पाकिस्तान की सरहदों को मोदी छेड़ सकते हैं. सर्जिकल स्ट्राइक कर सकते हैं. क्योंकि उन्हें पांच राज्यों में हार मिली है. वो गोमाता के वोटरों को लुभाने के लिए ये कदम उठा सकते हैं.''

आपको बता दें कि उरी हमले के बाद, सितंबर 2016 में भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. सेना की इस कार्रवाई में दर्जनों आतंकी मारे गए थे और लॉन्चिंग पैड तबाह कर दिये गए थे. भारत पाकिस्तान से मसूद अजहर, हाफिज सईद जैसे आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करता रहा है. साथ ही भारत की मांग है कि वह अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर शांति बनाए रखे.

पाकिस्तान के मंत्री के बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को भारत के राजनीतिक मामलों पर टिप्पणी करने का हक नहीं है. वहीं बीजेपी प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक चुनाव जीतने के लिए नहीं, पाकिस्तान का इलाज करने के लिए किया गया था और आगे भी जरूरत पड़ने पर किया जाएगा.

ध्यान रहे कि सरकार और सेना दोनों जरूरत पड़ने पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात दोहराती रही है. पिछले दिनों लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बु ने कहा था, ‘‘हमारी सेना सीमा पार आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर अपनी ताकत का अहसास पहले ही करा चुकी है और अगर शत्रु ने हमें चुनौती दी तो हम दोबारा ऐसा करने से नहीं हिचकेंगे.’’

Related News