Follow us:

वाराणसी में आज खत्म होगी प्रियंका गांधी की बोट यात्रा, बोलीं- कोई इंसान नहीं जो देशभक्त नहीं है

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनावी तैयारियों में जुटी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की बोट यात्रा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खत्म होगी. प्रियंका ने 18 मार्च को प्रयागराज से गंगा नदी में करीब 140 किलोमीटर की बोट यात्रा शुरू की थी. इस दौरान उन्होंने नदी किनारे बसे गांवों और कस्बों में छोटी-छोटी सभाएं की और कई समुदाय के लोगों से मुलाकात की. अपनी यात्रा के दूसरे दिन यानि कल प्रियंका मंदिर और मजार दोनों जगह गईं.

प्रियंका गांधी का आज का कार्यक्रम
-प्रियंका सुबह 10 बजे मिर्जापुर के चुनार में गेस्ट हाउस से निकलेंगी.
-सुबह 10.45 बजे प्रियंका रामनगर पहुंचेंगी और शास्त्री मेमोरियल जाएंगी.
-सुबह 11.15 बजे प्रियंका वाराणसी के अस्सी घाट के लिए नाव से रवाना होंगी.
-सुबह 11.45 बजे वो अस्सी घाट पहुंचेंगी और मल्लाह सम्मेलन में शामिल होंगी.
-प्रियंका दोपहर 1 बजे नाव से ही बजे दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगी.
-दोपहर 1.30 बजे प्रियंका काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी.
-दोपहर 3.30 बजे प्रियंका पुलवामा हमले में शहीद तीन जवानों के परिवारों से मिलेंगी.

बोट यात्रा के दौरान प्रियंका बीजेपी को खूब निशाने पर ले रही हैं. उन्होंने कल एक सभा में कहा कि ऐसा कोई इंसान नहीं है जो देशभक्त नहीं है. आप इतने बड़े देशभक्त हैं कि आप जरूर जागरुक बनेंगे.

भदोही में उन्होंने कहा, ''जो प्रचार करते हैं और जो होता है उसमें बहुत फर्क है. जहां तक इनकी यह 70 साल वाली रट है तो इस रट की भी एक एक्सपायरी डेट है. पांच साल से आप (बीजेपी) सरकार में हैं, पांच सालों में आपने क्या किया.''

प्रियंका ने बीजेपी के विकास के दावों को खोखला करार देते हुए कहा, ''जमीन पर आकर जरा देखें कि क्या स्थिति है, यह रिपोर्ट कार्ड, प्रचार, यह लगता बहुत अच्छा है लेकिन जमीन पर कुछ नहीं है. मैं रोज लोगों से मिल रही हूं और रोज मुझे यही पता चल रहा है कि चाहे किसान हों, नौजवान हो, छात्र हों, शिक्षामित्र हो, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हों, आशा बहुएं हों, सब प्रताड़ित हैं. उनको कुछ नहीं मिला.''

उन्होंने मिर्जापुर जाने से पहले सीतामढ़ी मंदिर में पूजा की. मिर्जापुर के विंध्यवासिनी देवी मंदिर में दर्शन करके बाहर निकलते वक्त उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह कुछ मांगने नहीं बल्कि वह जो हैं, उसके लिये धन्यवाद देने आयी थीं.

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने प्रियंका और उनके भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पर चुनाव को पिकनिक की तरह लेने का आरोप लगाया. इस बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस महासचिव ने कहा, ''मैं पिछले तीन—चार साल से इटली नहीं गयी हूं. दरअसल, मुझे अपनी नानी को देखने जाना था.''

अपने दौरे में प्रियंका ने भदोही में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बंद कमरे में बैठक की. जानकी मंदिर में दर्शन करने के बाद वह बनकट गांव में फूलचंद यादव नामक कालीन बुनकर के घर गयीं. वहां से वह खोदोपुर गांव में कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ता श्रीधर के घर भी पहुंचीं. इस दौरान प्रियंका ने पैदल ही चलकर स्थानीय लोगों से मुलाकात की. सड़क मार्ग से मिर्जापुर पहुंचने के बाद प्रियंका ने मां विंध्यवासिनी देवी के दर्शन किये और कंतित दरगाह की जियारत भी की.
आपको बता दें कि कांग्रेस ने छोटी-छीटी पार्टियों के साथ गठबंधन कर उत्तर प्रदेश की 73 सीटों पर लड़ने का एलान किया है. सूबे में लोकसभा की 80 सीटें हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने मात्र दो सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Related News