Follow us:

लव आज कल : सेंसर बोर्ड ने कार्तिक-सारा की फिल्म को दिया यू/ए सर्टिफिकेट, ज्यादातर इंटिमेट सीन्स पर चलाई कैंची

बॉलीवुड डेस्क। सारा अली खान और कार्तिक आर्यन स्टारर 'लव आज कल' 14 फरवरी को रिलीज हो रही है। केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट देते हुए ज्यादातर इंटिमेट सीन पर कैंची चला दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड ने फिल्म के शुरूआती किसिंग सीन को शॉर्ट कराया है। एक लव मेकिंग सीन को छोटा कराकर उसमें सुधार कराया है। एक इंटिमेट सीन के तुरंत बाद दिखाए गए क्लीवेज विजुअल्स को ब्लर करने के निर्देश भी दिए हैं।

ये बदलाव भी कराए गए

बोर्ड ने इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी इस फिल्म के सेकंड हाफ में दिखाए गए उस सीन को हटाने के लिए कहा है, जिसमें एक्टर्स अपने कपड़े उतारते नजर आ रहे हैं। इतना ही फिल्म के ऑडियो को भी सेंसर किया गया है। एक सेक्शुअली अब्युसिव शब्द को कम आपत्तिजनक शब्द से बदलने को कहा है। साथ ही A**, F**K और F*****g को म्यूट करने को कहा है। और अंत में 'हरामजादों' शब्द को 'साले बेशर्मों' से बदलने के लिए कहा गया है।

2 घंटे 21 मिनट की फिल्म

फिल्म की लंबाई 2 घंटे 21 मिनट होगी। कार्तिक और सारा के अलावा इसमें रणदीप हुड्डा और आरुषि शर्मा की भी अहम भूमिका है। फिल्म 2009 में रिलीज हुई 'लव आज कल' की सीक्वल है, जिसमें सैफ अली खान , दीपिका पादुकोण और ऋषि कपूर की अहम भूमिका थी। पिछली फिल्म की तरह इस बार भी अलग-अलग दौर के दो कपल्स की प्रेम कहानी पर्दे पर देखने को मिलेगी।

 

Related News