Follow us:

30 नवंबर को भारत में लॉन्च होगा नया 'मेड इन इंडिया Redmi' स्मार्टफोन

नई दिल्ली। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में नंबर वन कंपनी बनने के बाद शाओमी अपने भारतीय फैंस के लिए नए-नए प्रोडक्ट लॉन्च कर रही है. इस कड़ी में चाइनीज जाइन्ट नया रेडमी स्मार्टफोन भारत में 30 नवंबर को लॉन्च करने वाली है. शाओमी ने इस आने वाले स्मार्टफोन को ' इंडिया का स्मार्टफोन' नाम दिया है. रेडमी कंपनी का बजट सेगमेंट है तो ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि ये 10,000-12000 रुपये के बजट में आएगा.


कंपनी जिस दतरह से इस स्मार्टफोन को प्रमोट कर रही है ऐसे में उम्मीद है कि ये बाकि शाओमी स्मार्टफोन से अलग छोटे कस्बों के यूजर्स को ध्यान में रख कर लाया जाएगा. हाल ही में शाओमी इंडिया के हेड मनु कुमार जैन देश के गांवों और कस्बों की यात्रा के दौरान लोगों से मिलने की तस्वीर साझा की थी. हालांकि कंपनी की ओर से इसे लेकर कोई साफ जानकारी नहीं दी गई है.


A new Redmi smartphone is coming your way on Nov 30! Aa raha hai #DeshKaSmartphone



इसके पहले मनु कुमार जैन ने कंपनी के नए प्रोडक्ट को लेकर ट्वीट किया था जिसमें नई स्मार्टफोन सीरीज 'i' का जिक्र किया गया था.


इसके अलावा खबर है कि कंपनी अपने नए रेडमी फोन रेडमी नोट 5 पर काम कर रही है. इसे हाल ही में चाइनीज रिटेलर ओपोमार्ट पर स्पॉट किया गया. इस लिस्टिंग के जरिए इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं. जिसके मुताबिक रेडमी नोट 5 में 5.9 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसकी रिजॉल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल होगी साथ ही ये 18:9 अस्पेक्ट रेशियो होगा।


जिसका मतलब है कि ये लगभग एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ आएगा. इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 दिया गया है जो 3 जीबी और 4 जीबी रैम वैरिएंट में आ सकता है. साथ ही ये 32 जीबी और 64 जीबी दो मैमोरी वैरिएंट में आता है।


इस लीक लिस्टिंग की मानें तो रेडमी 5 नोट में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. ये एंड्रॉयड नॉगट 7.1 के साथ आएगा जो MIUI 9 पर बेस्ड होगा. बताया जा रहा है इसमें 4,000mAh की बैटरी होगी।