Follow us:

Xiaomi Redmi 8A भारत में हुआ लॉन्च, 5000 mAh बैटरी वाला फोन मिल रहा सिर्फ इतने में

29 सितंबर को नवरात्र शुरू हो रहे हैं और इससे पहले एक के बाद एक कंपनियां अपने नए प्रोडक्ट्स बाजार में पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में बुधवार को Xiaomi ने भारतीय बाजार में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi 8A लॉन्च कर दिया। 5000 mAh की दमदार बैटरी के साथ पेश हुए इस फोन की कीमत 6499 रुपए से शुरू होती है।

Xiaomi का Redmi 8A दो वेरिएंट्स में पेश हुआ है। 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी के अलावा 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आ रहा है। यह फोन 29 सितंबर से Mi की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध होगा। इस सेगमेंट में कंपनी ने एक बड़ा कदम उठाते हुए पहली बार Type-C चार्जिंग पोर्ट 18W की फास्ट चार्जिंग दी गई है।

फोन तीन कलर- Midnight Black, Ocean blue और Sunset Red में उपलब्ध होगा।फोन Aura वेव ग्रिप डिजाइन के साथ आएगा। कंपनी का दावा है की इस ग्रिपडिजाइन के साथ फोन यूजर्स के हाथ से नहीं फिसलेगा और अन्य स्मार्टफोन्स की तरह इस पर यूजर के हाथ या फिंगरप्रिंट के निशान नहीं पड़ेंगे। Redmi 8A में 6.22 इंच एचडी डिस्प्ले के साथ टॉप पर डॉट नॉच दिया गया है। फोन के फ्रंट में गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है।

Redmi के अन्य फोन्स की तरह इसमें भी P2i कोटिंग दी गई है। इसका मतलब है की यह फोन स्प्लैश-प्रूफ है। Redmi 8A में वायरलेस FM रेडियो फीचर दिया गया है। फोन की परफॉरमेंस के लिए, Redmi 8A में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया गया है। हैंडसेट में ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। इसकी स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Redmi 8A के रियर कैमरा 12MP का है जो सोनी IMX363 सेंसर के साथ ड्यूल PD ऑटोफोकस, AI पोर्ट्रेट मोड और AI सीन डिटेक्शन जैसे फीचर्स ऑफर करता है। वहीं फ्रंट में 8MP AI सेल्फी कैमरा दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए फोन में AI फेस अनलॉक है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है।

Related News