Follow us:

महाराष्ट्र में सनातन संस्था के सदस्य के घर से मिले आठ देसी बम, ATS ने हिरासत में लिया

मुंबई। महाराष्ट्र के पालघर जिले के नल्लासोपारा से देर रात भारी मात्रा में विस्फोटक मिला. संदेह है कि यह आरडीएक्स है. पुलिस ने जहां से विस्फोटक जब्त किया है उसका नाम वैभव राउत है और वह कथित तौर पर विवादित सनातन संस्था से जुड़ा है. पुलिस के अनुसार, नल्लासोपारा पश्चिम के भंडार आली में यह विस्फोटक मिला. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, विस्फोटक के बारे में सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र एटीएस और पालघर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे.

ANI
@ANI
Early morning visuals from Vaibhav Raut's residence in Mumbai's Nala Sopara area from where Anti-Terrorism Squad (ATS) recovered some suspicious material yesterday. Vaibhav Raut detained. More details awaited. #Maharashtra
6:25 AM - Aug 10, 2018
49
20 people are talking about this

मामले की जांच चल रही है. उन्होंने कहा, ‘‘फारेंसिक टीम बुलाई गई और हम संबंधित पदार्थ का विश्लेषण कर रहे हैं कि क्या वह आरडीएक्स है.’’ पुलिस को विस्फोटक की सूचना मिली थी. जिसके बाद तलाशी शुरू किया गया.

वैभव राउत के घर से एटीएस सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, ''8 देसी बम मिले है. जबकि घर से थोड़ी ही दूरी पर मौजूद उनके एक दुकान में बम बनाने की सामग्री मिली है.'' बताया जा रहा है कि सल्फर बड़ी मात्रा में दुकान के अंदर से मिला है. कुछ डेटोनेटर भी मिले है. जो सल्फर मिला है उससे लगभग 2 दर्जन बम बनाये जा सकते है.

एटीएस टीम पिछले कुछ दिनों से लगातार वैभव को ट्रैक कर रही थी और गुरुवार शाम को रेड की गई तो उस वक्त वैभव घर मे ही थे. उन्हें हिरासत में लिया गया है और घर की तलाशी ली जा रही है.

सनातन संस्था क्या है?
आपको बता दें कि सनातन संस्था पर तर्कवादियों की हत्या और धर्म के नाम पर हिंसा फैलाने का आरोप लगता रहा है. पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में भी संस्था के एक कथित सदस्य को पुलिस गिरफ्तार कर चुकि है. हालांकि सनातन संस्था आरोपों से इनकार करती रही है।