Follow us:

महाराष्ट्र चुनावः सोनिया गांधी से मिले शरद पवार, सीटों के तालमेल पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावी आहटों के बीच गठबंधन की सुगबुगाहट तेज हो गई है. एक तरफ जहां बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की राह पर चलना चाहती है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस-एनसीपी सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी है. सीटों के बंटवारे को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात में दोनों नेताओं के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के तालमेल को लेकर चर्चा की.

शरद पवार ने सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की. दोनों नेताओं की मुलाकात उस वक्त हुई है जब दोनों दलों की राज्य इकाइयों के नेताओं के बीच हाल के हफ्तों में कई दौर की बातचीत हो चुकी है. माना जा रहा है कि एनसीपी प्रमुख ने सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप देने के संदर्भ में बातचीत की है.

छोटे दलों को लेकर अटक जा रही है बात

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राज्य की ज्यादातर सीटों को लेकर दोनों दलों के बीच सहमति बन चुकी है, लेकिन ‘स्वाभिमानी पक्ष’ जैसे कुछ छोटे दलों के साथ तालमेल को लेकर गतिरोध है. राज्य में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं.

मौजूदा दौर में राज्य में बीजेपी की सरकार है और शिवसेना सहयोगी दल के रूप में काम कर रही है. राज्य में बीजेपी के कोटे से देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में सभी दल अलग-अलग चुनावी मैदान में उतरे थे.

 

Related News