Follow us:

इन राशियों के लिए विशेष फलदायी रहेगी महाशिवरात्रि

महाशिवरात्रि की तैयारियां पूरी हो चुकी है। शिवभक्त अपने भोले को मनाने केलिए तरह-तरह के जनत कर रहे हैं।मान्यता है कि इस दिन शिव उपासना के साथ उपवास करने से जीवन में सुख, समृद्धी, निरोगी शरीर और बेहतर जीवन का आर्शीवाद मिलता है तथा इस जीवन में सभी सुखों को भोगने के बाद जीवन-मृत्यु के चक्र से छुटकारा मिलता है और परमपद की प्राप्ति होती है।

ज्योतिष के अनुसार, इस बार की महाशिवरात्रि विशेष संयोग में मनाई जा रही है, इसलिए खासतौर पर दो राशियों पर इसका बहुत ज्यादा फल मिलेगा।

पंडितों के अनुसार, 13 फरवरी को शिवरात्रि है और उस दिन मंगलवार भी है। ऐसा संयोग सालों बाद आया है। मंगलवार को महाशिवरात्रि का पर्व बहुत शुभ होता है क्योंकि मंगलवार का दिन हनुमान जी का होता है। भगवान शिव और हनुमानजी को एक ही रूप माना जाता हैं।

मेष राशि (ARIES 21 मार्च – 19 अप्रैल))- मेष राशि वालों को कई शानदार अवसर मिलेंगे, जिससे उनकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और धन की समस्या दूर होगी। सभी काम आसानी से होने के आसार है।

मीन राशि (PISCES 19 फरवरी – 20 मार्च)- मीन राशि वालों को व्यापार और नौकरी में सफलता मिलेगी। हर जगह से सकारात्मक फल मिलेगा। बेरोजगारों को नई नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे। कानूनी विवाद का निपटारा होगा। इनकम में बढ़ोत्तरी होगी और पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।