Follow us:

यूपी कांग्रेस में बड़ा फेरबदल ; अजय कुमार लल्लू होंगे नए प्रदेश अध्यक्ष, आराधना मिश्र बनेंगी विधायक दल की नेता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है. दो बार से विधायक अजय कुमार लल्लू को पार्टी प्रदेश की कमान सौंपने जा रही हैं. इसके साथ ही आराधना मिश्रा को विधायक दल की नेता बनाया जाएगा. आज कांग्रेस प्रदेश कमेटी इसका एलान करेगी. अजय कुमार लल्लू कुशीनगर जिले के तमकुहीराज विधानसभा से विधायक हैं.

बता दें कि वैश्य समाज से आने वाले अजय कुमार लल्लू को प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता है. इस बड़े फेरबदल के बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

बीते कुछ समय में प्रियंका गांधी की बहुत ज्यादा सक्रियता उत्तर प्रदेश में नजर आई थी. फिर चाहे वो सोनभद्र गोलीकांड का मामला हो या फिर हाल ही में दो अक्टूबर को लखनऊ में मार्च निकालने का. इन सभी मौकों पर अजय कुमार लल्लू हमेशा प्रियंका गांधी के साथ नजर आए.

अजय कुमार लल्लू पूर्वी उत्तरप्रदेश के ऐसे इलाक़े से आते हैं जो बिहार से सटा हुआ है. छात्र राजनीति और कई सामाजिक मुद्दों पर जेल तक जा चुके अजय कुमार लल्लू हमेशा सवर्णों के ख़िलाफ़ राजनीति करते रहे. उनके बारे में ये भी कहा जाता है कि उनको कांग्रेस के नाम पर नहीं बल्कि व्यक्तिगत वोट मिलते हैं. वहीं कांग्रेस में ये भी माना जाता है कि वो दिल्ली के चक्कर कम काटते हैं.

 

Related News